Breaking News
  • Breaking News Will Appear Here

जिला पंचायत अध्यक्षों और विधायकों ने लिया फिर अखिलेश सरकार का संकल्प

 Sabahat Vijeta |  2016-07-09 16:25:15.0

mulayam-akhilesh


लखनऊ. समाजवादी पार्टी के विधान परिषद सदस्यों तथा जिला पंचायत अध्यक्षों ने आज यहाँ एक स्वर में मुख्यमंत्री अखिलेश यादव को पुनः मुख्यमंत्री बनाने का संकल्प लेते हुए वर्ष 2017 के चुनाव में बहुमत की समाजवादी सरकार बनाने के लिए पूर्णरुपेण जुट जाने का इरादा जताया। उन्होने कहा कि समाजवादी सरकार के कार्याे की सभी ओर प्रशंसा हो रही है और समाज का हर वर्ग उनसे लाभान्वित है। जनता का भरोसा मुख्यमंत्री अखिलेश यादव पर है और वह स्वंय उनके नेतृत्व में फिर समाजवादी सरकार बनाने की इच्छुक है।


समाजवादी पार्टी के विधान परिषद सदस्यों तथा जिला पंचायत अध्यक्षों की बैठक आज पार्टी मुख्यालय लखनऊ के डॉ. लोहिया सभागार में सम्पन्न हुई। बैठक को समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष मुलायम सिंह यादव ने मुख्य रुप से संबोधित किया। इस मौके पर मुख्यमंत्री अखिलेश यादव एवं शिवपाल सिंह यादव, अहमद हसन, बलराम यादव, राजेन्द्र चौधरी,  अरविन्द कुमार सिंह गोप, बलवन्त सिंह रामूवालिया, साहिब सिंह सैनी, रामसकल गुर्जर, नरेश उत्तम तथा एस.आर.एस. यादव की उपस्थिति उल्लेखनीय रही।


बैठक में बूथ स्तर तक प्रबंधन, सरकारी योजनाओं तथा गंभीर बीमारियों के इलाज के लिए आर्थिक सहायता के लाभार्थियों से सम्पर्क बढ़ाने के आग्रह के साथ सभी विधान परिषद सदस्यों तथा जिला पंचायत अध्यक्षों से जहाँ पार्टी के विधायक नही है ऐसे एक-एक विधानसभा क्षेत्र को चुनकर चुनाव तक प्रत्याशी को जिताने के लिए हर संभव प्रयास करने को कहा गया है।


बैठक में मुलायम सिंह यादव ने कहा कि समाजवादी विचारधारा का कोई विकल्प नही है। समाजवादी पार्टी संघर्ष से बनी है। इसकी छवि दूसरे दलों की राजनीति से अलग है। यहाँ चरित्र, निष्ठा और ईमानदारी की छवि है। समाजवादी पार्टी के कारण ही धर्मनिरेपक्षता और लोकतांत्रिक व्यवस्था सशक्त हुई है। उन्होंने कहा पार्टी में अपराधियों के लिए कोई जगह नही है। आचरण को लेकर नेता सतर्क रहें।


श्री यादव ने कहा कि भाजपा साम्प्रदायिकता की राजनीति करती है। यह देश के लिए खतरा है। हमें इसकी चालों से सतर्क रहना है क्योंकि यह विकास के विरुद्ध साजिश कर रही है। अल्पसंख्यकों की स्थिति को सच्चर कमेटी ने दलितों से भी बदतर बताया था। उनकी सामाजिक-आर्थिक उन्नति के लिए उत्तर प्रदेश में समाजवादी सरकार ने कई उपाय किये हैं। यही नही, गरीबों, किसानों और वंचितो को भी उनके हक मिले हैं और गाँवों की हालत सुधरी है। उन्होंने कहा कि उत्तर प्रदेश की समाजवादी सरकार की उपलब्धियों की प्रशंसा दूसरे प्रदेश में भी हो रही है। मुख्यमंत्री बेदाग है इसलिए पक्का भरोसा है कि जनता के विश्वास पर समाजवादी पार्टी सत्ता में फिर लौटेगी।


लखनऊ स्थित सपा मुख्यालय मे पार्टी मुखिया द्वारा विधानपरिषद सदस्यों व जिला पंचायत अध्यक्षों की बुलाई गई बैठक मे जाते सदस्य गण व बैठक को सम्बोधित करते सुप्रीमो मुलायम सिंह यादव व प्रदेश अध्यक्ष अखिलेश यादव |

प्रदेश अध्यक्ष/मुख्यमंत्री अखिलेश यादव ने कहा कि उन्होंने बिना भेदभाव के जनहित के कार्य किये हैं। सड़क, बिजली, पानी के लिए लागू परियोजनाओं के परिणाम मिलने लगे हैं। आगरा, लखनऊ एक्सप्रेस-वे, पूर्वांचल एक्सप्रेस-वे, मेट्रो रेल, कैंसर अस्पताल, आई.टी. हब, कामधेनु योजना, समाजवादी पेंशन योजना, समाजवादी एम्बूलेन्स सेवा, वूमेन पावर लाइन आदि ऐसे तमाम काम साढ़े चार साल के अन्दर हो गए हैं जिनसे समाज का हर वर्ग लाभान्वित हो रहा है। कृषि अर्थव्यवस्था के साथ औद्योगिक विकास तथा अवस्थापना सुविधाओं का विस्तार किया गया है।


मुख्यमंत्री ने कहा कि नए मण्डी स्थलों और 4 लेन सड़कों के कारण किसानो को बाजार में उत्पाद के अच्छे दाम मिल सकेंगे। उन्होंने कहा अगामी चुनाव में विपक्ष की साजिशों से सावधान रहना है और जनता तथा सरकार के बीच ताल-मेल बनाए रखने को प्राथमिकता देनी है। लोकतंत्र को समाजवादी ही मजबूत करेंगे। उन्होंने कहा कि उत्तर प्रदेश में समाजवादी सरकार को फिर बहुमत से लाने के लिए दिन रात जनता के बीच रहे, क्योंकि जातीय और सांप्रदायिक ताकतें समाज को तोड़ने और शांति व्यवस्था में खलल डालकर सद्भाव-सौहार्द को बिगाड़ने का काम कर सकती है। अफवाहें फैलाकर गुमराह करने वालों से सावधान रहना है। बैठक में शिवपाल सिंह यादव ने कहा कि विकास कार्यो को तीव्रगति देकर राज्य को उत्तम प्रदेश बनाना है जनप्रतिनिधियों एवं कार्यकर्ताओं को एकजुट होकर जन सम्पर्क के अभियान में अभी से लगना है।

Tags:    

  Similar Posts

Share it
Top