Breaking News
  • Breaking News Will Appear Here

जेवर को जाम से मुक्त कराने के लिए होगी आर पार की लडाई, 25 को महापंचायत

 Sabahat Vijeta |  2016-04-20 14:07:04.0

panchaytज़ेवर, 20 अप्रैल. किसान मजदूर संगठन के आह्वान पर वरिष्ठ किसान नेता और उत्तर प्रदेश कांग्रेस के प्रवक्ता ठाकुर धीरेन्द्र सिंह के आवास पर आज हुई किसानों की एक पंचायत में यह फैसला किया गया कि जेवर को जाम से मुक्त कराने के लिए अब आरपार की लड़ाई होगी. इस लड़ाई की रूपरेखा 25 अप्रैल को ज़ेवर में ही होने वाली महापंचायत में तय की जायेगी.


उल्लेखनीय है कि विगत कई माह से कस्बा जेवर में भारी जाम लगने के कारण जनता को भारी कष्टों का सामना करना पड़ रहा है. कई बार प्रशासनिक अधिकारियों से वार्ता भी की गयी, लेकिन अभी तक बाई-पास बनाये जाने पर कोई ठोस कार्यवाही नजर न आने के कारण मजबूर होकर किसानों को आर-पार की लड़ाई का फैसला लेना पड़ा.


इस सम्बन्ध में यह भी तय हुआ है कि आने वाली 25 अप्रैल को जेवर तहसील के सामने स्थित परशुराम धर्मशाला में नगर व क्षेत्र के लोगों की एक महापंचायत होगी, जिसमें संघर्ष की रूपरेखा तैयार की जायेगी. वरिष्ठ किसान नेता व उत्तर प्रदेश कांग्रेस के प्रवक्ता ठाकुर धीरेन्द्र सिंह ने पंचायत को सम्बोधित करते हुए कहा कि जावल ऋषि की तपोभूमि जो अपने शांत वातावरण, अध्यात्म और रमणीय सुन्दरता के लिए विख्यात थी, आज भारी वाहनों के कोलाहल तथा जाम के कारण आम जन के लिए परेशानी का सबब बन गयी है.


प्रशासनिक अकर्मण्यता के कारण इतने माह बाद भी बाई-पास की व्यवस्था न हो पाना, जनसमस्याओं के प्रति प्रशासनिक नजरिये को दर्शाता है. जब तक बाई-पास की व्यवस्था नही की जायेगी, तब तक इस संघर्ष को अनवरत जारी रखा जायेगा।.


किसान मजदूर संगठन के जिलाध्यक्ष चौधरी अमरपाल सिंह, चन्द्रपाल सिंह नेता, हरि बाबा, जगत सिंह सोलंकी व देवेन्द्र सिंह आदि लोगों ने भी पंचायत को सम्बोधित किया।. पंचायत की अध्यक्षता जगत सिंह सोलंकी ने की तथा संचालन मौज्जम खान ने किया.


इस मौके पर महेन्द्र सिंह चौहान, नेत्रपाल सिंह, हरि बाबा, नीरज शर्मा, किशनचंद शर्मा, हंसराज कौशिक, आस मौहम्मद नेता जी, मुरसलीम खान, शकील खान, नेपाल सिंह, हीरा बी.डी.सी., सतीश कुमार, हमीर सिंह, नसरू ठेकेदार, सत्यप्रकाश शर्मा, रामकुमार शर्मा, भोलू बी.डी.सी, जाकिर प्रधान, संजू सिंह, सुरेशचंद शर्मा, भगवाना सिंह, मटरू प्रधान जी, महेशचंद शर्मा, अज्जू भाई, शमशाद नेता जी, जमील प्रधान, सत्यदेव सिंह, रामेश्वरदयाल प्रधान, रविन्द्र भाटी, श्यौराज दरोगा, ओम शर्मा, रघुराज नेता जी, मुकेश सिंह, खान मौहम्मद व शिवकुमार आदि लोग मौजूद रहे.

Tags:    

  Similar Posts

Share it
Top