Breaking News
  • Breaking News Will Appear Here

व्हाट्सऐप लॉन्च करेगा जल्द ही दो नए फीचर्स

 Sonalika Azad |  2017-02-02 05:21:52.0

व्हाट्सऐप लॉन्च करेगा जल्द ही दो नए फीचर्स

तहलका न्यूज़ बेव टीम.

पूरी दुनिया में लोग व्हाट्सऐप का काफी इस्तेमाल करते हैं. व्हाट्सऐप अपने यूजर्स के लिए नया फीचर जोड़ने के बारे में काम रहता है. व्हाट्सऐप में जल्द ही यूजर्स को दो नए फीचर्स मिलने वाले हैं. हालही में व्हाट्सऐप ने अभी हाल ही में आईफ़ोन यूजर्स के लिए एक बेहद ही खास फीचर पेश किया था. iOS यूजर्स को एक नया अपडेट मिला था जिसके तहत यूजर्स बिना इंटरनेट के भी व्हाट्सऐप पर मेसिज भेज सकते हैं.


वैसे तो टेक जगत में मैसेजिंग ऐप की अब कोई कमी नहीं है. लेकिन व्हाट्सऐप सबसे लोकप्रिय है. व्हाट्सऐप में जल्द ही यूजर्स को दो नए फीचर्स मिलने वाले हैं. इस नए फीचर के तहत यूजर्स भेजे गए मैसेज को एडिट या डिलीट कर पाएंगे. फ़िलहाल यह फीचर आईफ़ोन बीटा वर्जन पर टेस्ट किया जा रहा है. वैसे फ़िलहाल व्हाट्सऐप में यूजर्स भेजे गए मैसेज को एडिट या डिलीट नहीं कर सकते हैं. कई दावा यूजर्स से गलती से कई मैसेज भी हो जाते हैं, हालाँकि व्हाट्सऐप का जब यह नया फीचर लॉन्च हो जायेगा तब यूजर्स भेजे गए मैसेज को एडिट कर पायेंगे.


इस फीचर के तहत अगर यूजर किसी को मेसिज भेज रहा था, और बीच में ही इंटरनेट कनेक्शन ख़राब हो जाता है या कमजोर हो जाता है तो जैसे ही आपका फोन फिर से इंटरनेट से कनेक्ट हो जाता है तो आपका मेसिज अपने आप रिसीवर के पास डिलीवर हो जायेगा. आपको फिर से इसे भेजना नहीं पड़ेगा.



हालही में,व्हाट्सऐप ने iOS यूजर्स को एक नया अपडेट मिला था जिसके तहत यूजर्स बिना इंटरनेट के भी व्हाट्सऐप पर मेसिज भेज सकते हैं. व्हाट्सऐप के इस नए अपडेट के आने के बाद आईफ़ोन यूजर्स को क्यू मेसिज अपडेट मिला था. इस फीचर के तहत बिना इंटरनेट के भी मेसिज भेजे जा सकते हैं. यह अपडेट काफी पहले से ही एंड्राइड यूजर्स के लिए उपलब्ध है. व्हाट्सऐप का सबसे नया वर्जन 2.17 अब सभी आईफ़ोन यूजर्स के लिए उपलब्ध हो गया है. हालाँकि इस अपडेट को पाने के लिए आईफ़ोन में iOS 7 या उससे उपर का वर्जन मौजूद होना चाहिए. इस नए अपडेट का साइज़ 91.2MB है.



Tags:    

  Similar Posts

Share it
Top