Breaking News
  • Breaking News Will Appear Here

वैलेंटाइन्स वीक, Rose day पर अपने प्यार का ऐसे करें इजहार

 Kirti |  2017-02-07 07:17:45.0

वैलेंटाइन्स वीक, Rose day पर अपने प्यार का ऐसे करें इजहार

तहलका न्यूज़ ब्यूरो

लखनऊ. रोज डे के साथ आज से शुरू हुआ है वैलेंटाइन्स वीक, लगातार 7 दिनों तक प्यार करने वाले रोज़ किसी न किसी तरह से अपने प्यार का इजहार करेंगे. इस फेस्टिवल को लेकर युवाओं में काफी उत्साह देखा जाता है. वेलेंटाइन वीक ने हमेशा से बाजारों की रौनक को बढाता है. बाजार में कई तरह के उपहार मौजूद हैं. सात दिनों तक चलने वाले इस फेस्टिवल को लेकर युवा काफी उत्साहित रहते हैं.

हर साल 14 फरवरी को पूरी दुनिया में लोग अपने चाहने वाले को गिफ्ट और फूल देते हैं यह सब कुछ संत वेलेंटाइन के नाम पर किया जाता है. इस दिन को हर कोई इस तरीके से मनाता है ताकि उसके पार्टनर को स्पेशल फील हो सके और हमेशा उनका प्यार बरकार रह सके. लेकिन वेलेंटाइन डे से पहले भी बहुत से दिन ऐसे होते है जिसमें कुछ ना कुछ खास कर अपने पाट्नर को कर सकते हैं खुश.

रोज डे पर अपने प्यार का ऐसे करें इजहार...


गुलाब हमेशा प्यार का इजहार करने का परफेक्ट तरीका है. साथ ही ये आपके रोमांस में गहराई लाता है. इसी वजह से आज के दिन फूलों की दुकान पर गुलाब खरीदने वालो की लंबी-लंबी लाइन लगी होती है. आकड़ो के अनुदार, आज के दिन देश में भी गुलाब की मांग खासी बढ़ जाती है. बता दे की लाल गुलाब प्यार का प्रतीक होता हैं, पिंक रोज़ अनुग्रह और लालित्य दर्शाता हैं, वही सफ़ेद गुलाब नयी शुरुआत.

वेलेंटाइंस वीक...

1. रोज डे – फ़रवरी 7

2. प्रोपोज़ डे – फ़रवरी 8

3. चॉकलेट डे – फ़रवरी 9

4. टेडी डे – फ़रवरी 10

5. प्रॉमिस डे – फ़रवरी 11

6. हग डे – फ़रवरी 12

7. किस डे – फ़रवरी 13

8. वैलेंटाइन डे – फ़रवरी











Tags:    

  Similar Posts

Share it
Top