Breaking News
  • Breaking News Will Appear Here

बनारस की बाइकर बहू का जलवा, पहले बनाया रिकॉर्ड अब बनाएंगी फीमेल बाइकर्स क्लब

 Anurag Tiwari |  2017-02-05 07:52:20.0

बनारस की बाइकर बहू का जलवा, पहले बनाया रिकॉर्ड अब बनाएंगी फीमेल बाइकर्स क्लब

अनुराग तिवारी

वाराणसी.
नवाबों के शहर लखनऊ की रहने वाली वर्तिका जैन की शादी शिव की नगरी काशी में हुई है. शादी की बाद वो तोहफे में काशी शहर के लिए ऐसा कुछ लेकर आई हैं, जो यहां की फीमेल्स को एम्पावरमेंट का एहसास कराएगा. वर्तिका का नाम लिम्का बुक ऑफ़ रिकार्ड्स में भी दर्ज हो चुका है.

वर्तिका जल्द ही बनारस में शहर का पहला बाइकर्स क्लब इस्टेब्लिश करने जा रही हैं. यानि की आने वाले दिनों में जल्द ही वाराणसी शहर की फीमेल बाइकर्स रोड पर फर्राटा भरते नजर आएं तो चौंकिएगा नहीं.



वर्तिका की शादी दो महीने पहले ही वाराणसी शहर के चितईपुर इलाके के अम्बर श्रीवास्तव से हुई है. दिल्चाप्स बात यह है कि अम्बर खुद एक बढ़िया बाइकर हैं, जो बाइकिंग के रोमांच का अनुभव लेने देश के कोने-कोने में स्थित दुर्गम इलाकों में जाते रहते हैं. इसके चलते अब वर्तिका को अपने हस्बैंड और सास दोनों का साथ मिल रहा है.


रफ़्तार की शौक़ीन वर्तिका बनारस आकर अब यहां एक आल फीमेल बाइकर्स क्लब खोलना चाहती हैं. इसके लिए वे शहर में स्थित यूनिवर्सिटीज और अन्य एजुकेशनल इंस्टिट्यूटस से सम्पर्क कर रही हैं.



वर्तिका का इरादा इस एडवेंचर स्पोर्ट्स से महिलाओं में आत्म विश्वास और साहस पैदा करना है. वे मानती हैं कि क्लब के अस्तित्व में आने के बाद महिलाएं भी अपने इस शौक को खुलकर जी सकेंगी. बनारस की जो महिलायें बाइकिंग के शौक को पूरा करने के लिए इस क्लब से जुड़ना चाहती हैं, वे वर्तिका के फेसबुक पेज

https://www.facebook.com/VJ.bikerni.lko/ से जुड़कर उनसे सम्पर्क कर सकती हैं.


वर्तिका अपनी बाइक से लांग ड्राइव पर जाना पसंद करती हैं. उन्हें इससे कोई फर्क नहीं पड़ता कि कोई उनके साथ हो न हो. अक्सर उनकी यह लांग ड्राइव शहर से हजारों मीलों दूर तक की होती है.


वर्तिका का नाम अभी पिछले हफ्ते ही लिम्का बुक ऑफ़ रिकार्ड्स में शामिल किया गया है. उन्होंने बीते साल 10 मई, 2016 को सिक्किम के पास देश की सबसे ऊंची चोलामो झील पर बाइक चलाते हुए पहुंची थीं.

सभी फोटोग्राफ्स वर्तिका जैन के फेसबुक पेज से साभार

Tags:    

  Similar Posts

Share it
Share it
Share it
Top