Breaking News
  • Breaking News Will Appear Here

नेताओं को सबक सिखा रहा है सांप, एक अनोखा अभियान

 Anurag Tiwari |  2017-02-05 12:34:45.0

नेताओं को सबक सिखा रहा है सांप, एक अनोखा अभियान

तहलका न्यूज ब्यूरो


वाराणसी. नेताओं के झूठे चुनावी वायदों से त्रस्त जनता नेताओ पर अक्सर तंज कसती रहती है. महादेव की नगरी में ऐसे नेताओं की खिंचाई करने का अनोखा तरीका निकला गया है. यह तरीका समाजवादी आम आदमी पार्टी यानि सांप.



सांप पार्टी कहीं भी औपचारिक रूप से रजिस्टर नही की गई है बल्कि यह एक काल्पनिक नाम है. इस पार्टी का नाम वाराणसी के रहने वाले ब्रिजेश चन्द्र पाठक और आनंद शर्मा. पेशे से दावा व्यवसायी ब्रिजेश चन्द्र पाठक ने यह तरीका नेताओं के झूठे चुनावी वायदों से त्रस्त होकर यह तरीका निकाला है.



नेताओं की वादा खिलाफी देखते हुए सांप की तरफ से रोज एक नया पोस्टर जारी होता है जो फेसबुक पर शेयर किया जाता है. साथ ही कभी फेसबुक लाइव के जरिये व्यंग्यात्मक टिप्पणियाँ भी की जाती हैं. सांप पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष ब्रिजेश चन्द्र पाठक हैं और महासचिव आनंद शर्मा हैं. इस अभियान का क्रिएटिव आनंद शर्मा ही बनाते हैं, जो काफी चुटीले होते हैं.



अपने इस अभियान के बारे में ब्रिजेश चन्द्र पाठक कहते हैं, 'नेताओं पर भले फर्क पड़े न पड़े हमारा काम है व्यंग्य के जरिए उन्हें याद दिलाना कि किस तरह वे जनता से वादाखिलाफी करते आए हैं. उन्होंने बताया कि परिणाम चाहे जो कुछ भी हो वे इसे जारी रखेंगे तकी जनता जागरूक हो सके.



Tags:    

  Similar Posts

Share it
Top