Breaking News
  • Breaking News Will Appear Here

वाह! अगर यहां पुलिसवाले बने स्मार्ट और फिट तो मिलेगा GST का फायदा

 Anurag Tiwari |  2017-01-22 12:15:46.0

वाह! अगर यहां पुलिसवाले बने स्मार्ट और फिट तो मिलेगा GST का फायदा

तहलका न्यूज ब्यूरो

सुरेन्द्रनगर (गुजरात).
तोंद निकाले ड्यूटी पर तैनात पुलिसवाले अक्सर हंसी का पात्र बनते हैं. सोशल मीडिया पर भी इन्हें लेकर तरह तरह की चर्चाएँ आम रहती हैं. लेकिन एक एसपी ने अब यह तस्वीर बदलने की ठानी है. यही नहीं तोंद कम करने वाले पुलिस वालों को कैश प्राइज के साथ-साथ GST का भी फायदा देने की घोषणा की है.

गुजरात के सुरेंद्रनगर जिले के एसपी दीपक मेघानी ने अपने कलीग्स को फिट एंड फाइन बनाने के लिए अनोखी पहल शुरू की है. उन्होंने यह घोषणा की है कि अगले छह महीने में जो पुलिसकर्मी अपना वजन 12 किलो कम किया, उनको बतौर ईनाम 500 रुपए और सर्विस रिकॉर्ड में गुड सर्विस टिकट (GST)के रूप में उनका नाम रजिस्टर होगी.



इसके अलावा अगर कोई 9 से 12 किलो वजन कम करता है तो उसे 300 रुपए और 9 किलो तक वजन कम करने वाले को 100 का ईनाम मिलेगा. एसपी दीपक मेघानी के अनुसार उन्होंने पुलिसफ़ोर्स के सेहत सुधरने के लिए यह कदम उठाया गया है. उन्होंने कहा कि बढे हुए वजन वाले पुलिसकर्मियों का वजन तय समय सीमा में कम कराना ही इस अभियान का उद्देश्य है. उन्होंने बताया कि इस अभियान के तहत 1050 पुलिसकर्मियों को फिर और स्मार्ट बनाया जाएगा.


इस अभियान में भाग लेने वाले सभी पुलिसकर्मियों को रेगुइलर मेडिकल चेकअप से गुजरना होगा. इस दौरान सरकारी डॉक्टर्स सभी पुलिसवालों की विभिन हेल्थ पैरामीटर पर जांच करेंगे और उनका कार्ड बनाएंगे. छह महीने बाद एक बार इन्हीं पैरामीटर पर सभी पुलिसवालों की जांच होगी. साथ ही इस दौरान मेडिकल एक्सपर्ट्स सभी पुलिसवालों को समय-समय पर हेल्थी लाइफ के लिए टिप्स देते रहेंगे.

Tags:    

  Similar Posts

Share it
Top