Breaking News
  • Breaking News Will Appear Here

सीएम आदित्‍यनाथ योगी को पसंद करती है पाकिस्‍तान की ये मशहूर गायिका

 Abhishek Tripathi |  2017-03-25 04:34:57.0

सीएम आदित्‍यनाथ योगी को पसंद करती है पाकिस्‍तान की ये मशहूर गायिका

तहलका न्‍यूज ब्‍यूरो
रायपुर. अभी हाल ही में पाकिस्तान में प्रधानमंत्री नवाज़ शरीफ के सामने होली के मौके पर एक कार्यक्रम में गायत्री मंत्र गाकर खासी सुर्खियां बटोरने वाली गायिका नरोदा मालिनी का वीडियो खासा चर्चित हुआ था। मीडिया सूत्रों के मुताबिक बताया जा रहा है कि पाकिस्तान प्रधानमंत्री ने इसकी खासी तारीफ भी की थी। मीडिया सूत्रों के मुताबिक ये वीडियो कराची में होली के मौके पर आयोजित एक समारोह का था। जहां नवाज़ शरीफ बतौर चीफ गेस्ट पहुंचे थे। इस दौरान गायिका नरोदा मालिनी ने गायत्री मंत्र का पाठ किया।

नवाज शरीफ ने इस कार्यक्रम के दौरान कहा था कि बतौर प्रधानमंत्री सभी धर्मों के लोगों की सेवा करना उनका फर्ज है। अल्लाह किसी शासक से ये नहीं पूछेगा कि उसने किसी एक मजहब के लोगों के लिए क्या किया? वो मुझ जैसे लोगों से पूछेगा कि उसकी कायनात को हमने कैसे बेहतर बनाया? वहीं, पाकिस्तानी गायिका नरोधा मालनी इन दिनों छत्तीसगढ़ के रायपुर में स्थित सिंधी समाज के तीर्थस्थल शदाणी दरबार के एक आयोजन में भाग लेने के लिये भारत आई हुई हैं।

मीडिया सूत्रों के मुताबिक, नरोदा मालनी का कहना है कि वे अपने हरेक कार्यक्रम की शुरुआत गायत्री मंत्र से ही करती हैं। पाकिस्तानी आर्ट्स काउंसिल की सदस्य नरोधा कहती हैं, 'हर साल हम पाकिस्तान में धूमधाम से होली मनाते हैं। इस बार भी कराची में होली पर वह आयोजन था, जिसमें प्रधानमंत्री उपस्थित थे।' नरोदा ने इस दौरान यूपी के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ को लेकर भी अपनी विचार जाहिर किए। उन्होंने कहा कि यूपी में महंत के सीएम बनने से राज्य का कल्याण होगा। नरोदा ने बताया जैसे ही हिंदुस्तान में पहला कदम रखा तो वहां उन्हें यूपी के सीएम के बारे में पता चला।

नरोदा योगी आदित्यनाथ की राजनैतिक छवि और आध्यात्मिक अध्ययन से भी नरोदा प्रभावित हुईं। नरोदा ने कहा- राजनीती में धर्म का कुछ हिस्सा होना चाहिए। इससे राजनीति साफ सुथरी और लोक कल्याणकारी होती है। बताया जा रहा है कि नरोधा ने नौ साल की उम्र में ही गाना शुरू कर दिया था। परिवार में हालांकि गायन की कोई परंपरा नहीं थी। पाकिस्तान के अलग-अलग हिस्सों में आयोजित संगीत प्रतियोगिताओं में भाग लेकर अपनी पहचान बनाने वाली नरोधा सिंधी, उर्दू, पंजाबी समेत कई भाषाओं में गाती हैं।

Tags:    

  Similar Posts

Share it
Top