Breaking News
  • Breaking News Will Appear Here

VIDEO:खुले में किया जो नंबर एक, अफसर करवाएंगे काम ये 'नेक'

 Anurag Tiwari |  2017-01-29 03:13:10.0

VIDEO:खुले में किया जो नंबर एक, अफसर करवाएंगे काम ये

तहलका न्यूज ब्यूरो

वाराणसी.
पीएम नरेन्द्र मोदी के स्वच्छता मिशन को उनके ही संसदीय क्षेत्र में प्रभावी ढंग से लागू कराने की जद्दो-जेहद में नगर-निगम अपनी कुछ सीमाएं तोड़ता नजर आ रहा है. हालांकि उसके अफसरों की ये हरकत समाज के हित में ही है लेकिन उसे जायज नहीं ठहराया जा सकता.

वाराणसी नगर निगम के अफसरों ने शहर में सफाई को लेकर काफी प्रचार-प्रसार किया. लेकिन इसके बाद भी गंदगी फ़ैलाने वालों की कान पर जूं न रेंगी.


सफाई अभियान का जायजा लेने निकलने वाले नगर निगम के अफसर वाराणसी में रोड किनारे लघु शंका करने वालों से न केवल पेनाल्टी वसूल रहे हैं बल्कि साथ-साथ सरे बाजार उठक बैठक भी करवा दे रह हैं.

वीडियो लहुराबीर चौराहे का है, इसमें नोडल अधिकारी अवनीश एक शख्स को उठक-बैठक करवाते नजर आ रहे हैं. इस शख्स को अधिकारियों ने खुलेआम पेशाब करते पकड़ लिया था.



ऑफिसर्स ने ही यह वीडियो व्हाट्सएप ग्रुप में डाला, लेकिन मामला तूल पकड़ते देख सफाई देने लगे. वीडियो में नजर आ रहे नोडल ऑफिस के मुताबिक ये शख्स पैसे न होने की वजह से जुरमाना नहीं भर पाया, इसलिए कान पकड़कर उठक-बैठक लगाने को तैयार हो गया.


जब इस बारे में मीडिया ने म्युनिसिपल कमिश्नर हरि प्रताप शाही की राय जाननी चाहे तो वे अलग ही सुर में बोलते सुनाई दिए. उन्होंने बेचारे उठक-बैठक लगाने वाले शख्स की मानसिक स्थिति पर ही सवाल उठा दिए.

खैर देखने वाली बात ये होगी कि नगर निगम खुले में पेशाब करने वाले वर्दीधारियों और रसूखदारों पर कैसे लगाम लगाएगा?


Tags:    

  Similar Posts

Share it
Top