Breaking News
  • Breaking News Will Appear Here

चूक गए आप, सिर्फ 170 रूपये में बिका 1719 में बना 2.5 करोड़ का मकान

 Anurag Tiwari |  2017-01-31 12:49:25.0

चूक गए आप, सिर्फ 170 रूपये में बिका 1719 में बना 2.5 करोड़ का मकान

तहलका न्यूज वेब टीम

इस खबर को पढ़कर आपको एकबारगी पछतावा हो सकता है की एक तो किलेनुमा मकान ऊपर से तीन सौ साल पुराना, बिका भी तो महज 170 रूपये में. वह भी इसलिए कि इस मकान की ओनर ने सिस्टम से लड़ने के लिए विरोध्स्वरूप अपना घर बेच दिया.


मामला ग्रेट ब्रिटन का है, यहां की रहने वाली इंडियन ओरिजिन की मैथ्स टीचर रेखा पटेल ने अपना घर महज 2 पाउंड में बेच दिया. जबकि इस मकान की कीमत इस समय 2.25 करोड़ आंकी गई थी.


रेखा ने यह मकान अपने पड़ोसी और ब्रिटेन की लोकल कोर्ट से परेशान होकर अपना मकान बेचा. मामला डर्बीशायर का है, रेखा यहां एक स्कूल में मैथ्स पढ़ाती हैं. 43 वर्षीया रेखा बताई हैं कि उन्होंने यह मकान साल 2010 में 1.38 करोड़ रुपयों में खरीदा था. यह मकान तकरीबन 300 साल पहले 1719 में बना था. रेखा ने इस घर को रेनोवेट करने के लिए 25 लाख रूपये भी खर्च कर दिए.


रेखा इस मकान को पाकर बड़ी खुश थीं. लेकिन घर के रेनोवेशन के दौरान इनके पडोसी फैन्सेस ब्रेरले की छत पर लगी 12 टाइल्स टूट गईं. ब्रेरले ने रेखा पर केस कर दिया और उन्हें हाईकोर्ट के आदेश पर 7 लाख रूपये का हर्जाना देना पड़ा. रेखा ने हर्जाना भर के सोचा कि अब मामला खत्म हो गया है. लेकिन इसी बीच ब्रेरले ने एक बार फिर इन्स्योरर के जरिए रेखा पर 64 लाख रुपयों का हर्जाना ठोंक दिया.


रेखा ने कोर्ट को बताया भी कि वे इस मामले में हर्जाना भर चुकी हैं, लेकिन कोर्ट ने उनकी एक न सुनी. थक-हार क्र रेखा ब्रेरले को 64 लाख रूपये देने के लिए भी राजी हो गईं. उन्होंने कोर्ट ससे अपील की कि यह हर्जाना उनसे किश्तों में लिया जाए. लेकिन कोर्ट ने उनकी इस अपील को भी मानने से इनकार कर दिया.


रेखा को जब कुछ न सूझा तो उन्होंने विरोधस्वरुप अपना घर बेचने का फैसला कर लिया. उन्होंने इस घर को प्राइवेट फर्म को बेच दिया और उसी फर्म से किराए पर रहने के लिए ये घर ले लिया. अब रेखा ने कोर्ट में चल रहे केस को खारिज करने की अपील की है, जो अभी तक पेंडिंग है.

Tags:    

  Similar Posts

Share it
Share it
Share it
Top