Breaking News
  • Breaking News Will Appear Here

इस महिला ने दिखाई अपनी शानदार BODY तो पहुँच गई जेल

 Anurag Tiwari |  2017-01-28 10:13:15.0

इस महिला ने दिखाई अपनी शानदार BODY तो पहुँच गई जेल

तहलका न्यूज वेब टीम


एक तरफ जहां सोशल मीडिया ने लोगों को मौक़ा दिया है कि वे अपनी व्यक्तिगत उपलब्धियां दुनिया को दिखा सकते हैं. वहीं इसके इस पहलू पर कुछ देशों का कानून ग्रहण भी लगा देता है. कुछ देशों में सोशल मीडिया पर उस देश के कानून के हिसाब से न पोस्ट करना जेल के सींखचों के पीछे भी पहुंचा सकता है.


ऐसा ही हुआ ईरान में एक महिला बॉडी बिल्डर के शीरीन नोबाहरी के साथ. शिरीन नोबाहरी एक बॉडी बिल्डर है और उन्होंने अपने मसल्स की तस्वीर जैसे ही इंस्टाग्राम पर पोस्ट कीं. इसके लिए उन्हें इरान के कानून के मुताबिक़ जेल की सलाखों के पीछे जाना पड़ा.



शिरीन नोबाहरी एक बॉडी बिल्डर हैं और उन्होंने कई इंटरनेशल कम्पटीशन जीते हैं. हाल ही में उन्होंने अपने फैन्स के अनुरोध पर सोशल मीडिया साईट इंस्टाग्राम पर अपनी वर्कआउट करती हुए कुछ फोटोग्राफ्स शेयर कर दिए. इन फोटोग्राफ्स में वे अपनी मसल्स फ्लांट करती दिखाई दे रही हैं.



उनकी इन पोस्ट्स को देखकर ईरान के गैर-इस्लामिक संगठन ने इसे न्यूडिटी मानते हुए सजा का फरमान दे दिया. शिरीन पर इन फोटोग्राफ्स को पोस्ट करने के आरोप में 50 यूरो का फाइन लगाया गया. शिरीन के पास पैसे न होने के चलते उन्हें जेल जाना पड़ा.



ईरान में महिलाओं को इंटरनेशनल कम्पटीशन में पार्टिसिपेट करने की परमिशन तो है, लेकिन उन्हें अपना शरीर पूरी तरह से ढकने का नियम बनाया गया है.



Tags:    

  Similar Posts

Share it
Share it
Share it
Top