Breaking News
  • Breaking News Will Appear Here

Facebook का ये नया फीचर देगा 'डिस्लाइक' का ऑप्शन

 Girish |  2017-03-05 04:12:29.0

Facebook का ये नया फीचर देगा

तहलका न्‍यूज ब्‍यूरो
नई दिल्‍ली: फेसबुक डिस्लाइक बटन की टेस्टिंग अपने फेसबुक मैसेज के लिए कर रहा है। गौरतलब है कि फेसबुक पर डिस्लाइक बटन की मांग हमेशा से होती रही है, लेकिन कंपनी इसके लिए हर बार मना करती है। क्योंकि फेसबुक अपने न्यूज फीड पर निगेटिविटी नहीं चाहती।

हालांकि, इस बार कंपनी डिस्लाइक बटन को चैट के भीतर बाकी रिएक्शन के साथ मिलाकर टेस्ट कर रही है। फेसबुक इसे डिस्लाइक नहीं कहती बल्कि कंपनी का मानना है कि यूजर्स इसे 'नहीं' का ऑप्शन समझें। अगर आप ग्रुप चैट में हैं तो बाकी पार्टिशिपेंट भी इस रिएक्शन को देख पाएंगे।

अगर आप कभी दोस्तों से किसी प्लान पर वोट लेना चाहते हैं या ऑफिस के किसी प्रोजेक्ट पर चर्चा के दौरान लोगों को असहमति दर्ज करनी हो। आपको बता दें कि ये फीचर अभी टेस्टिंग से गुजर रहा है, यदि ये टेस्टिंग के दौरान पसंद किया जाएगा तभी फेसबुक इसे बाकी लोगों के लिए भी लॉन्च करेगी।

खबरों की माने तो आप फेसबुक न्यूज फीड के दौरान किसी पोस्ट पर रिएक्शन देते हैं ठीक उसी तरह अब आप फेसबुक पर भी लंबे चैट के दौरान किसी निर्धारित मैसेज पर अपनी प्रतिक्रिया दर्ज कर सकते हैं। इसके लिए आपको उस मैसेज पर ठहरना होगा।

आप किसी निर्धारित मैसेज पर हर तरह के रिएक्शन जैसे लाइक, डिस्लाइक, हार्ट-आइस, लॉल, वॉव, सैड और एंग्री इमोजी दे पाएंगे। ये पहली बार है कि कंपनी इस फीचर को चैट के लिए टेस्ट कर रही है।

Tags:    

  Similar Posts

Share it
Share it
Share it
Top