Breaking News
  • Breaking News Will Appear Here

संस्कृत में कमेंट्री के बीच त्रिपुंड लगाए धोती-कुर्ते में उतरे बैट्समैन-बॉलर

 Anurag Tiwari |  2017-02-04 04:56:29.0

संस्कृत में कमेंट्री के बीच त्रिपुंड लगाए धोती-कुर्ते में उतरे बैट्समैन-बॉलर

तहलका न्यूज ब्यूरो

वाराणसी. संपूर्णानंद संस्कृत विश्वविद्यालय के मैदान में एक अनोखा क्रिकेट मैच हुआ. इस मैच की खास बात यह रही क्रिकेट का खेल भले ही विदेशी हो, लेकिन क्रिकेटर्स की वेश-भूषा पूरी तरह भारतीय थी.

शुक्रवार को शास्त्रार्थ महाविद्यालय के तत्वावधान में चार संस्कृत महाविद्यालयों की टीमों के बीच फ्रेंडली क्रिकेट मैच का आयोजन किया गया. इस मैच में शामिल होने वाली टीमे रहीं शास्त्रार्थ महाविद्यालय, काशी विद्या मंदिर संस्कृत डिग्री कालेज, इंटरनेशनल चंद्रमौली चैरिटेबल ट्रस्ट और रणवीर संस्कृत कालेज. इन टीमों के संस्कृत पढने वाले छात्र पूरी तरह से भारतीय गणवेश धोती-कुर्ते में क्रिकेट खेलने मैदान में उतरे.


ख़ास बात यह रही कि खिलाड़ियों ने अपने मस्तक पर त्रिपुंड-तिलक भी लगा रखा था. यहां तक कि मैच के एम्पायर भी धोती कुर्ते में ही थे.

पूरी तरह भारतीय माहौल का हाल यह रहा कि मैच की कमेंट्री कर रहे कमेंटेटर भी संस्कृत बोल रहे थे. यह क्रिकेट मैच देख रहे दर्शकों के लिए मुख्य आकर्षण का केंद्र बना रहा. कमेंट्री में संस्कृत के यह रोचक शब्द सुनने को मिले 'इदानीं यष्टिक्रीड़ा आरक्यते' (अब क्रिकेट शुरू होता है), 'कंदुकं सीमापारं गतम् (गेंद बाउंड्री के बाहर गई),' चतुष्कम् (चौका), षट्कम् (छक्का), धावनांका: (रन) बहिर्गमनम् (आउट).

Tags:    

  Similar Posts

Share it
Top