एक कांस्टेबल की वजह से पीएम मोदी नहीं फैलाते सुरक्षा का ताम-झाम

 2017-04-16 14:16:07.0

एक कांस्टेबल की वजह से पीएम मोदी नहीं फैलाते सुरक्षा का ताम-झाम

तहलका न्यूज वेब टीम

हाल ही में पीएम नरेन्द्र मोदी बांग्लादेश की प्रधानमंत्री शेख हसीना को रिसीव करने के लिए बिन किसी तामझाम के इंदिरा गांधी इंटरनेशनल एयरपोर्ट पहुँच गए. वे इससे पहले भी अपने सिक्योरिटी प्रोटोकॉल को तोड़ चुके हैं. इसके पीछे कारण है, उनके पीएम बनने के बाद के ठीक 5 महीने बाद एक कांस्टेबल से हुई उनकी बातचीत.

मामला साल 2 अक्टूबर 2014 को गांधी जयंती के दिन स्वच्छ भारत अभियान की शुरुआत से जुड़ा है. उस दिन पीएम मोदी मिशन का जायजा लेने अचानक दिल्ली के मंदिर मार्ग थाने पर पहुंच गए. वहां पहुंचकर उन्होंने थाने के बाहर चारों तरफ गंदगी देखी. वे इस गंदगी को देखकर नाराज हुए.


प्रधानमंत्री ने वहां मौजूद पुलिसवालों से पूछा कि जब वे सभी मिलकर अपने थाने को ही साफ नहीं रखेंगे तो आम जनता को क्या सन्देश जाएगा. उन्होंने वहां मौजूद थाने के स्टाफ से गंदगी का कारण पूछा.

इस पर वहां मौजूद एक कांस्टेबल ने हिम्मत करके जवाब दिया कि वे भी अपने थाने को साफ रखना चाहते हैं लेकिन थाने का सारा स्टाफ प्रोटोकॉल के तहत पीएम की सुरक्षा में लगा दिया गया. इसके चलते उन्हें समय नही मिला और थाने की सफाई नहीं हो पाई. कांस्टेबल की बात सुनकर पीएम शांत रहे लेकिन इसका असर अगले 24 घंटे में देखने को मिला.


अगले दिन यानि तीन अक्टूबर को पीएमओ ने दिल्ली पुलिस को पीएम की सुरक्षा से जुडे नए डायरेक्टिव्स जारी कर दिए. इसमें कहा गया था कि पीएम की सेक्यूरिटी में सिर्फ जरूरत के अनुसार ही पुलिसवालों को लगाया जाए. उनकी सुरक्षा के लिए इलाके को अभेद्य किले में तब्दील करने की कोई आवश्यकता नहीं है.

Tags:    
loading...
loading...

  Similar Posts

Share it
Top