Breaking News
  • Breaking News Will Appear Here

कांग्रेस ने युवा दीपक सिंह को बनाया MLC प्रत्याशी

 Tahlka News |  2016-05-29 14:07:48.0

deepak_singhतहलका न्यूज ब्यूरो
लखनऊ. रणनीतिकार प्रशांत किशोर की सलाह पर उत्तर प्रदेश में फिर से अपनी जड़े जमाने को प्रयासरत कांग्रेस ने युवा नेता दीपक सिंह को विधान परिषद के लिए अपना प्रत्याशी बनाया है। कांग्रेस पूर्व केंद्रीय मंत्री कपिल सिब्बल को उत्तर प्रदेश से राज्यसभा में भेजने की तैयारी में है।


पार्टी ने कांग्रेस के प्रदेश महासचिव दीपक सिंह को विधान परिषद चुनाव का प्रत्याशी घोषित किया है। दीपक अमेठी के शाहगढ़ ब्लॉक के पूर्व ब्लॉक प्रमुख और गांधी परिवार के करीबी हैं। उनको कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी तथा प्रियंका गांधी के बेहद करीब माना जाता है। बीते विधानसभा चुनाव में दीपक सिंह गौरीगंज विधानसभा क्षेत्र से टिकट से प्रमुख दावेदार थे। बाद में कांग्रेस ने दीपक सिंह को करीब एक वर्ष तक के लिए रेल विभाग में सलाहकार भी नियुक्त किया था।


दीपक सिंह विधान परिषद के लिए लगातार तीसरी बार दावेदारी पेश करने वाले नसीब पठान पर भारी पड़े। इस बार विधान परिषद में अपनी एकमात्र सीट के लिए कांग्रेस ने अमेठी के दीपक सिंह को अपना प्रत्याशी घोषित किया है। दीपक कांग्रेस के प्रदेश महासचिव व प्रदेश कांग्रेस के फ्रंटल संगठनों के प्रभारी भी हैं। कांग्रेस ने दीपक सिंह को यह मौका नसीब पठान के स्थान पर दिया है। विधान परिषद की सीट नसीब पठान का कार्यकाल समाप्त होने के कारण ही खाली होने वाली है। वह लगातार दो बार से विधान परिषद के सदस्य हैं और कांग्रेस विधान परिषद दल के नेता भी हैं। वह तीसरी बार भी विधान परिषद में जाने की कोशिश में लगे थे। संगठन के कुछ प्रभावी नेता उनकी दावेदारी के पक्ष में थे।


विधान परिषद की इस सीट के लिए कांग्रेस के कई दावेदार मैदान में थे। प्रदेश कांग्रेस के अल्पसंख्यक विभाग के चेयरमैन एवं पूर्व एमएलसी सिराज मेंहदी, पूर्व मंत्री रामकृष्ण द्विवेदी व अमेठी के कांग्रेस के जिलाध्यक्ष योगेन्द्र मिश्र को भी गंभीर दावेदार माना जा रहा था। दीपक सिंह को अमेठी में राहुल गांधी के करीबी लोगों में गिना जाता है। उनके हर दौरे में दीपक सिंह को खास अहमियत मिलती है। यही वजह थी कि उन्हें पार्टी के प्रदेश महासचिव की जिम्मेदारी भी दी गई थी। दीपक सिंह कल कपिल सिब्बल के साथ नामांकन करेंगे।

Tags:    

  Similar Posts

Share it
Share it
Share it
Top