Breaking News
  • Breaking News Will Appear Here

योगी बोले नमाज की 5 क्रियाएँ भी योग, सलमा अंसारी के बयान का किया समर्थन

 Anurag Tiwari |  2016-05-25 02:05:59.0



योगी बोले नमाज की 5 क्रियाएँ भी योग, सलमा अंसारी के बयान का किया समर्थन

तहलका न्यूज़ ब्यूरो

गोरखपुर. बीजेपी से सदर सांसद महंत आदित्यनाथ (योगी) ने उप-राष्ट्रपति हामिद अंसारी की पत्नी सलमा अंसारी के बयान का समर्थन करते हुए कहा कि सलमा अंसारी जी का बयान, वह स्वागत योग्य है। योग और ओम को विवादित बनाना वास्तविकता को न समझने और ना समझी को ही प्रदर्शित करता है।

साम्प्रादायिक मसला बनाने वालों को जवाब है

आदित्यनाथ ने कहा कि योग आनावश्यक तरीके से साम्प्रदायिक मसला बनाने का प्रयास किया जा रहा है। उप राष्ट्रपति की पत्नी ने बहुत अच्छी बात कही है। ओम-ओमकार इस सृष्टी की प्रथम धूनी है। तीन अक्षरों से मिलकर अ ऊ और म से बना है। इसमे हमारे शरीर में स्थित चक्रों और अन्तः श्रावी ग्रन्थियों पर प्रभाव पड़ता है। इससे जुडी हुई विज्ञान की प्रदत्ती है। ओमकार का उच्चारण इसलिए यह स्वास्थ्य की दृष्टि से प्रणाली की शुद्धता की दृष्टि से एक उत्तम क्रिया इसको मान सकते है।


पीएम के प्रयास से मिली इंटरनेशनल पहचान


जहाँ तक योग भारत के प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के प्रयास से भारत के इस प्राचीन विधा को अन्तर्राष्ट्रीय मान्यता प्राप्त हुई। 21 जून अन्तर्राष्ट्रीय योग दिवस के रूप में मनाया जा रहा है हमारा प्रत्येक कार्य जो संयम बद्ध हो अपने आप में एक योग है उन्होने ठीक कहा नमाज जो पढते है नमाज की जो पाँच क्रियाये हैं वह अपने आप में योग ही हैं, लेकिन समस्या यह है कि जो लोग समझे तो बात कही जाये, जो नासमझ है, वे समझने का प्रयास भी नहीं करना चाहते हैं। आप रास्ता उनको दिखा सकते है जो सचमुच अन्धा हो। जो अन्धा होने का ढोंग करे उसका कोई इलाज नहीं है।

देश में मिले हर किसी को मिलिट्री ट्रेनिंग

वही बजरंग दल द्वारा हथियारो का प्रशिक्षण दिये जाने के सवाल पर योगी ने सवाल उठाया कि इसमे कौन बुराई है। उन्होंने कहा कि इस देश के प्रत्येक नागरिक को मिलिट्री ट्रेनिग दी जानी चाहिए और वह हर विपरीत परिस्थिति मे समाज के लिए और राष्ट्र के लिए काम कर सके जिससे हर एक व्यक्ति को मिलिट्री ट्रेनिगं देनी चाहिए।



यह भी पढ़ें: हामिद अंसारी की पत्नी बोलीं- ॐ के जाप से मिलती है ऑक्सीजन!

Tags:    

  Similar Posts

Share it
Top