Breaking News
  • Breaking News Will Appear Here

आगरा: यलो महिला सेना ने मेयर की कुर्सी पर किया कब्जा

 Abhishek Tripathi |  2016-10-17 07:08:38.0

a1तहलका न्यूज ब्यूरो
आगरा. यूपी के आगरा जिले में यलो महिला सेना ने सोमवार को नगर प्रमुख (मेयर) इंद्रजीत आर्य की कुर्सी पर कब्जा कर लिया। दरअसल, यलो महिला सेना जन समस्याओं को लेकर नगर निगम कार्यालय पहुंची थीं। वहीं, दफ्तर में मेयर के नहीं मिलने से सेना आक्रोशित हो उठीं और मेयर की कुर्सी पर ही कब्जा जमा लिया।


पीली साड़ी ड्रेस कोड
महिलाओं के हितों की लड़ाई लड़ने के लिए सशक्त महिला सेना का गठन किया गया है। इसमें महिलाओं के लिए पीली साड़ी का ड्रेस कोड निर्धारित किया गया है, इसलिए इसे पीला गैंग के नाम से भी जाना जाता है। ऐसा इसलिए क्योंकि पीला रंग शक्ति और भक्ति का प्रतीक है। ऐसे में इस रंग की साड़ी को ड्रेस कोड बनाया गया है।


तीन हजार सदस्य बने
दो महीने पहले बने संगठन की लोकप्रियता का अनुमान इसी से लगाया जा सकता है कि अलीगढ़, हाथरस, बुलंदशहर, मेरठ, मुजफ्फरनगर आदि जिलों में कार्यकारिणी का गठन किया जा चुका है। आगरा शहर एवं ग्रामीण क्षेत्रों से संगठन की करीब तीन हजार सदस्य बन चुकी हैं। खंडेलवाल ने कहा कि संगठन को मजबूत बनाने के लिए जल्दी ही महिला कॉलेजों के बाहर कैंप लगाकर छात्राओं को सदस्य बनाया जाएगा। उन्होंने कहा कि जल्द ही समस्त यूपील में संगठन का विस्तार किया जाएगा और अलग-अलग जिलो में रैली निकालकर महिलाओं की आवाज को बुलंद किया जाएगा।

Tags:    

  Similar Posts

Share it
Share it
Share it
Top