Breaking News
  • Breaking News Will Appear Here

यमुना एक्सप्रेस-वे का जेवर टोल फ्री

 Sabahat Vijeta |  2016-04-16 13:31:22.0

तहलका न्यूज़ ब्यूरो 


toll freeगौतमबुद्धनगर, 16 अप्रैल. पश्चिमी उत्तर प्रदेश में हाईकोर्ट बेंच की मांग को लेकर आज वकीलों और किसानों ने जनता को भी अपने साथ जोड़ने के मकसद से एक घंटे तक आम लोगों के लिए जेवर टोल को फ्री रखा. यहाँ पर बड़ी संख्या में वकील और किसान जमा हो गए थे और टोल प्लाजा पूरी तरह से उनके कब्जे में था.


जिला गौतमबुद्धनगर बार एसोसिएशन के अध्यक्ष परविन्द्र भाटी तथा वरिष्ठ किसान नेता व उत्तर प्रदेश कांग्रेस के प्रवक्ता ठाकुर धीरेन्द्र सिंह के नेतृत्व में आज पश्चिमी उत्तर प्रदेश में "हाई कोर्ट बैंच" की स्थापना की लडाई को धार देने के उददेश्य से बड़ी संख्या में वकीलों और किसानों ने जेवर टोल को आमजन के लिए एक घंटे तक फ्री रखा. किसान व वकीलों की पुलिस से काफी धक्का-मुक्की भी हुई, लेकिन आंदोलनकारियों के जोश के आगे प्रशासन बेबस हो गया.


वरिष्ठ किसान नेता ठाकुर धीरेन्द्र सिंह ने उपस्थित आंदोलनकारियों से कहा कि अभी तक वकील और कुछ संगठनों ने ही हाई कोर्ट बैंच की स्थापना के लिए संघर्ष किया, लेकिन अब किसान भी गांव-गांव जाकर जनजागरण अभियान के माध्यम से 37 वर्ष पुरानी पश्चिमी उत्तर प्रदेश के 26 जिलों की इस मांग को जनभावनाओं से जोड़कर संघर्ष की तैयारी करेंगे. उन्होंने कहा कि 700 किलोमीटर दूर आम आदमी पहुँच ही नही पाता है तो न्याय की उम्मीद कैसे की जा सकती है.


न्याय, जनता के द्वार’’ नारे का प्रचार-प्रसार करते हुए, जनपद गौतमबुद्धनगर से लड़ाई का आगाज हो चुका है और अंजाम तक जारी रहेगी. जिला गौतमबुद्धनगर बार एसोसिएशन के अध्यक्ष परविन्द्र भाटी ने उपस्थित सभी लोगों का आह्वान करते हुए 20 अप्रैल 2016 को जनपद गौतमबुद्धनगर में होने वाली 26 जिलों की मीटिंग के लिए सभी को आमंत्रित करते हुए, इस लड़ाई को आगे बढ़ाने में मदद मांगी.


कार्यक्रम का संचालन मोअज्ज़म खान एडवोकेट और जिला बार एसोसिएशन के सचिव एडवोकेट रविन्द्र अवाना ने किया तथा यूथ कांग्रेस के जिलाध्यक्ष दीपक भाटी चोटीवाला, पुरुषोत्तम नागर, जेवर बार एसोसिएशन के अध्यक्ष अनिल छौंकर, बार एसोसिएशन के पूर्व अध्यक्ष विपिन भाटी, एडवोकेट गुडडू चौधरी, एडवोकेट विजय पंडित, एडवोकेट पवन चौधरी, एडवोकेट सुशील सिंह पूर्व सचिव जिला बार एसोसिएशन, एडवोकेट रूपेश वर्मा, एडवोकेट विजय सिंह, किसान मजदूर संगठन के जिलाध्यक्ष चौधरी अमरपाल सिंह, कांग्रेस नगर अध्यक्ष रघुनंदनलाल शर्मा, जाकिर प्रधान, विजेन्द्र सिंह, हंसराज कौशिक, विष्णुदत्त शर्मा, आश मौहम्मद नेता जी, रविन्द्र भाटी आदि लोग उपस्थित रहे.

Tags:    

  Similar Posts

Share it
Top