महिला टी-20 विश्व कप : भारत अगर आज हरा तो होगा बाहर

 2016-03-22 04:29:51.0

images (2)

धर्मशाला, 22 मार्च.  भारतीय महिला क्रिकेट टीम आईसीसी टी-20 विश्व कप में मंगलवार को हिमाचल प्रदेश क्रिकेट संघ (एचपीसीए) स्टेडियम में मजबूत इंग्लैड का सामना करेगी। भारतीय टीम, पाकिस्तान के खिलाफ इससे पहले हुए मुकाबले में मिली हार को भूल कर जीत दर्ज करने की कोशिश करेगी। अगर भारतीय टीम यह मैच हार जाती है तो वह सेमीफाइनल की दौड़ से लगभग बाहर हो जाएगी। भारतीय टीम को पाकिस्तान के खिलाफ डकवर्थ लुइस नियम के तहत दो रनों से हार झेलनी पड़ी थी।


टीम की बल्लेबाजी का जिम्मा एक बार फिर कप्तान मिताली राज पर होगा। उनके अलावा हरमनप्रीत कौर, वेदा कृष्णामूर्ति, स्मृति मंधाना को भी बल्लेबाजी में हाथ दिखाने होंगे।

वहीं टीम की गेंदबाजी की जिम्मा अनुभवी झूलन गोस्वामी पर होगा। शिखा पांडे से भी टीम को विकेट लेने की उम्मीद होगी।

पाकिस्तान के खिलाफ टीम की न तो बल्लेबाजी चली थी और ना ही गेंदबाजी। बल्लेबाजों ने पाकिस्तान के खिलाफ धीमा खेल दिखाया था तो वहीं गेंदबाज विकेट लेने में कारगर साबित नहीं हुई थीं।

कप्तान मिताली की कोशिश पिछली गलतियों से सबक लेकर टीम को जीत दिलाने की होगी। टीम को इस मैच में हर लिहाज से जीत चाहिए होगी। इसी मैच से उसके सेमीफाइनल टिकट का फैसला होगा।

दूसरी तरफ इंग्लैंड इस मैच में बांग्लादेश को 35 रनों से हराने के बाद उतर रही है। टीम का मनोबल काफी ऊंचा है और वह भारत के लिए खतरा साबित हो सकती है।

टीम :

भारत : मिताली राज (कप्तान), झूलन गोस्वामी, एकता बिष्ट, राजेश्वरी गायकवाड़, तिरुष कामिनी, हरमनप्रीत कौर, वेदा कृष्णमूर्ति, स्मृति मंधाना, निरंजना नागराजन, शिखा पांडे, अनुजा पाटिल, दीप्ति शर्मा, वेलास्वामी वनिता, सुषमा वर्मा और पूनम यादव।

इंग्लैंड : चार्लोट एडवर्डस (कप्तान), टैमी बेएयुमोंट, कैथरीन ब्रंट, जॉर्जिया एल्विस, टेस फेरेंट, ल्याडिया ग्रीनवे, रेबेका ग्रेंडी, जेनी गन, डेनिएल हेजल, एमी जोन्स, हेथर नाइट, नटाली स्कीवर, एना श्रासबोले, सराह टेलर, डेनिएल व्याट। (आईएएनएस)

Tags:    
loading...
loading...

  Similar Posts

Share it
Top