Breaking News
  • Breaking News Will Appear Here

महिला टी-20 विश्व कप : इंग्लैंड से 2 विकेट से हारा भारत

 Tahlka News |  2016-03-22 18:46:11.0

download

धर्मशाला, 22 मार्च.  हिमाचल प्रदेश के धर्मशाला स्थित हिमाचल प्रदेश क्रिकेट संघ (एचपीसीए) स्टेडियम में मंगलवार को महिला टी-20 विश्व कप के 11वें मुकाबले में इंग्लैंड ने भारत को दो विकेट से हरा दिया। टॉस हारकर पहले बल्लेबाजी करने उतरी भारतीय टीम ने 20 ओवरों में आठ विकेट गवांकर 90 रन बनाए। इंग्लैंड की टीम ने आठ विकेट के नुकसान पर 19 ओवरों में ही यह लक्ष्य हासिल कर लिया।

भारतीय टीम की शुरुआत कमजोर नजर आई। टीम की सलामी बल्लेबाज वैल्लास्वामी वनीता (0) खाता खोले बिना ही पवेलियन लौट गईं। हालांकि, इसके बाद स्मृति मंधाना (12) और मिताली राज (20) ने 15 रनों की साझेदारी कर टीम को मजबूती दिलाने की कोशिश की।


टीम की दूसरा विकेट मंधाना के रूप में 15 के कुल योग पर गिरा। जिसके बाद मिताली और शिखा पांडे (12) ने 29 रनों की साझेदारी की, लेकिन 44 के कुल योग पर पांडे के आउट होने के बाद टीम के विकेट लगातार गिरते रहे।

हालांकि, हरमनप्रीत कौर (26) और अनुजा पाटिल (13) ने सातवें विकेट के लिए 22 रनों की साझेदारी कर टीम को 90 रनों तक पहुंचाया।

इंग्लैंड की ओर से हीथर नाइट ने सबसे अधिक तीन विकेट लिए, जबकि आन्या श्रुबसोले को दो और नटाली स्कीवर को एक विकेट से संतोष करना पड़ा। भारतीय टीम की दो बल्लेबाज हरमनप्रीत और अनुजा रन आउट हुईं।

लक्ष्य का पीछा करने उतरी इंग्लैंड की टीम की ओर से सलामी बल्लेबाज चार्लोट एडवर्ड (4) और टैमी ब्यूमेंट (20) ने 10 रनों की साझेदारी की। एडवर्ड के पवेलियन लौटने के बाद टैमी ने सारा टैलर (16) के साथ मिलकर 32 रनों की साझेदारी कर टीम को जीत की ओर अग्रसर किया।

टैमी के पवेलियन लौटने के बाद टैलर और नाइट (8) साझेदारी एक भी रन नहीं बना पाई और एकता बिष्ट की गेंद पर आउट होकर टैलर पवेलियन लौट गईं। नाइट ने नटाली के साथ चौथे विकेट के लिए 20 रनों की साझेदारी की।

इंग्लैंड की टीम का चौथा विकेट 62 के कुल योग पर नाइट के रूप में गिरा। हालांकि, इसके बाद टीम के विकेट लगातार गिरते रहे, लेकिन बल्लेबाजों ने अधिक मेहनत न करते हुए भी यह लक्ष्य हासिल कर लिया।

भारत की ओर से एकता ने सबसे अधिक चार विकेट चटकाए और हरमनप्रीत ने दो विकेट लिए। इंग्लैंड की टीम की डैनियल वैट और जैनी गुन रन आउट हुईं।

इस हार के साथ ही भारत के टूर्नामेंट के सेमीफाइनल में बने रहने के संभावना कमजोर नजर आ रही है। टीम को अपने आगामी मुकाबलों में जीत हासिल करनी होगी और अन्य टीमों के परिणामों पर भी आश्रित रहना होगा। (आईएएनएस)

Tags:    

  Similar Posts

Share it
Top