महिला टी-20 विश्व कप : आस्ट्रेलिया ने दक्षिण अफ्रीका को 6 विकेट से हराया

 2016-03-18 18:56:52.0

download (1)

नागपुर, 18 मार्च.  मुश्किल समय में एलेक्स ब्लैकवेल (नाबाद 42) की जुझारू पारी की बदौलत आस्ट्रेलिया महिला क्रिकेट टीम ने शुक्रवार को विदर्भ क्रिकेट संघ स्टेडियम में खेले गए आईसीसीस टी-20 विश्व कप के ग्रुप ए के मैच में दक्षिण अफ्रीका को छह विकेट से हरा दिया।

दक्षिण अफ्रीका टीम ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करते हुए निर्धारित 20 ओवरों में छह विकेट के नुकसान पर 102 रन बनाए थे। आस्ट्रेलिया ने चार विकेट खोकर 18.3 ओवर में लक्ष्य हासिल कर लिया।


छोटे से लक्ष्य का पीछा करने उतरी आस्ट्रेलिया की टीम की शुरुआत बेहद खराब रही। टीम ने नौ रनों पर ही अपने तीन विकेट गंवा दिए थे। लेकिन इसके बाद ब्लैकवैल ने जेस जोनासेन (16) के साथ चौथे विकेट के लिए 44 रनों की साझेदारी कर टीम को संकट से उबारा। ब्लैकवैल ने अपनी पारी में 46 गेंदों का सामना किया और चार चौके लगाए।

जोनासेन के जाने के बाद ब्लैकवेल ने कप्तान मेग लेनिंग (नाबाद 30) के साथ पांचवें विकेट के लिए 52 रनों की साझेदारी कर टीम को जीत दिलाई। लेनिंग को मैन ऑफ द मैच चुना गया।

दक्षिण अफ्रीका की तरफ से शबनिम इस्मेल ने दो विकेट लिए। मारिजाने काप और डेन वान निकेरक ने एक-एक विकेट लिया।

इससे पहले दक्षिण अफ्रीका को निकेरक (45) और त्रिशा चेटी (34) ने टीम को अच्छी शरुआत दी थी। दोनों ने पहले विकेट के लिए 12.5 ओवर में 72 रन जोड़े थे।

टीम की बाकी बल्लेबाज अच्छी शुरुआत का फायदा नहीं उठा पाईं और 20 ओवरों में महज 102 रन ही बना सकीं।

आस्ट्रेलिया की तरफ से लोरेन चेटले और इलियस पैरी ने दो-दो विकेट लिए। क्रिस्टन बीम्स को एक विकेट मिला, जबकि एक बल्लेबाज रन आउट हुईं। (आईएएनएस)

Tags:    
loading...
loading...

  Similar Posts

Share it
Top