Breaking News
  • Breaking News Will Appear Here

महिला हॉकी : अर्जेटीना ने जीता जूनियर विश्व कप का खिताब

 Abhishek Tripathi |  2016-12-05 18:00:37.0

women's hockeyसैंटियागो. अर्जेटीना ने फाइनल मुकाबले में नीदरलैंड्स को मात देकर महिला हॉकी जूनियर विश्व कप-2016 का खिताब अपने नाम कर लिया है. चिली के सैंटियागो में आयोजित इस टूर्नामेंट के फाइनल मुकाबले में अर्जेटीना ने नीदरलैंड्स को 4-2 से मात दी. इसके अलावा, आस्ट्रेलिया ने स्पेन को रोमांचक मुकाबले में 4-3 से मात देकर कांस्य पदक हासिल किया.


टूर्नामेंट में रविवार को खेले गए मुकाबले में नीदरलैंड्स ने 19वें मिनट में वान डेर होइक इमे की ओर से किए गए फील्ड गोल की बदौलत अर्जेटीना पर बढ़त बनाई.


इसके कुछ देर बाद 27वें मिनट पेनाल्टी कॉर्नर पर अर्जेटीना ने नीदरलैंड्स के खिलाफ गोल दागा और मुकाबला 1-1 से बराबर किया. टीम के लिए यह गोल दोनाती बियांका ने किया.


अर्जेटीना ने एक बार फिर पेनाल्टी कॉर्नर हासिल कर 35वें बोर्गिया बारबरा की मदद से गोल दागा और इसके बाद ओर्टिज मारिया की ओर से 43वें मिनट में किए गए फील्ड गोल से 3-1 से बढ़त बनाई.


इसके बाद, नीदरलैंड्स ने 50वें मिनट में आगे बढ़कर पेनाल्ट हासिल की और इसे सैंर्ड्स पिएन ने गोल में तब्दील किया. अर्जेटीने ने फिर अपने खेल में तेजी दिखाते हुए 70वें मिनट में ग्रोजलेनी ऑगस्टिना की मदद से गोल दागा और नीदरलैंड्स पर 4-2 से जीत हासिल की.


अर्जेंटीना का 1993 विश्व कप के बाद यह पहला टूर्नामेंट खिताब है.

Tags:    

  Similar Posts

Share it
Top