महिला टी-20 विश्व कप: डकवर्थ लुइस नियम से जीता पाकिस्तान

 2016-03-19 14:29:26.0

pakनई दिल्ली, 19 मार्च.  पाकिस्तान की महिला क्रिकेट टीम ने शनिवार को फिरोज शाह कोटला मैदान पर खेले गए आईसीसी विश्व कप के ग्रुप बी मुकाबले में भारत को डकवर्थ लुइस प्रणाली से दो रनों से हरा दिया। लक्ष्य का पीछा कर रही पाकिस्तान की पारी के दौरान 16वें ओवर की समाप्ति के बाद बारिश शुरू हो जाने के कारण खेल रोकना पड़ा था। मैदानकर्मियों ने मैदान सुखाने की कोशिश की लेकिन बारिश नहीं रुकी। अंत में अंपायरों ने मैदान का निरीक्षण कर पाकिस्तान को डकवर्थ लुइस प्रणाली से दो रनों से जीता घोषित कर दिया।


टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने उतरी पाकिस्तानी टीम ने भारत को 20 ओवरों में सात विकेट पर 96 रनों पर सीमित किया और फिर 16 ओवरों में छह विकेट के नुकसान पर 77 रन बना लिए थे। उसे जीत के लिए 24 गेंदों में 20 रनों की आवश्यकता थी, तभी बारिश ने खेल में बाधा डाल दी। पाकिस्तान के लिए सिदरा अमीन ने सबसे अधिक 26 रन बनाए।

लक्ष्य का पीछा करने उतरी पाकिस्तान की टीम को 19 रनों पर पहला झटका लगा। नाहिदा खान (14) पवेलियन लौट गई थीं। अमीन को राजेश्वरी गयाकवाड़ ने 48 के कुल स्कोर पर पवेलियन भेज टीम को दूसरा झटका दिया। बिस्माह महारूफ (5) भी 50 के कुल स्कोर पर पवेलियन लौट गईं। इसके बाद मुनिबा अली (नाबाद 12) और इराम जावेद (10) ने टीम को 71 के स्कोर तक पहुंचाया।

भारत की ओर से गयाकवाड़, शिखा पांडेय, झूलन गोस्वामी, हरमनप्रीत कौर ने एक विकेट लिया। जबकि एक बल्लेबाज रन आउट हुईं। अनाम अमीन को प्लेयर ऑफ द मैच चुना गया। इससे पहले, भारत ने बेहद धीमी बल्लेबाजी करते हुए सात विकेट पर 20 ओवरों में 96 रन बनाए। वेदा कृष्णमूर्ति ने सबसे अधिक 24 रन बनाए जबकि कप्तान मिताली राज और हरमनप्रीत कौर ने 16-16 रन जोड़े।

भारतीय टीम की शुरुआत अच्छी नहीं रही और टीम की सलामी बल्लेबाज वैलास्वामी वेनिथा (2) तीन रनों के कुल स्कोर पर पवेलियन लौट गईं। स्मृति मंधाना (1) भी जल्दी पवेलियन लौट गई थीं। कौर, कृष्णामूर्ति, गोस्वामी (14) ने टीम को 97 के स्कोर तक पहुंचाने में मदद की। पाकिस्तान की ओर से अनाम अमीन, आस्माविया इकबाल, सना मीर, सादिया यूसुफ और निदा डार ने एक-एक विकेट लिया।

Tags:    
loading...
loading...

  Similar Posts

Share it
Top