Breaking News
  • Breaking News Will Appear Here

राॅयल फैमली आफ अवध की महिलाओं ने भी गवर्नर को बांधी राखी

 Sabahat Vijeta |  2016-08-18 12:54:55.0

gov-rakhi


लखनऊ. उत्तर प्रदेश के राज्यपाल राम नाईक को आज राजभवन में रक्षाबन्धन के शुभ अवसर पर बेगमात राॅयल फैमली आफ अवध की अध्यक्षा प्रिंसेज फरहाना मालिकी, प्रजापिता ब्रह्मकुमारी ईश्वरीय विश्वविद्यालय की बहनों, नवयुग रेडियन्स सीनियर सेकेन्ड्री स्कूल की छात्राओं, सुभाष चिल्ड्रेन होम कानपुर के बच्चों, एसओएस चिल्ड्रेन विलेज वाराणसी के बच्चों एवं श्रीमती शशिबाला धुसिया जिला महामंत्री भारतीय जनता पार्टी महिला मोर्चा सहित अन्य बहनों ने कलाई पर राखी बांधकर एवं तिलक लगाकर उनके दीर्घ एवं स्वस्थ जीवन की कामना करते हुए बधाई दी।


gov-rakhi-2राज्यपाल ने सभी को बधाई देते हुए कहा कि ‘‘रक्षाबन्धन का पर्व स्नेह के प्रतीक के रूप में मनाया जाता है। इस पर्व पर भाई अपनी बहन को रक्षा का आश्वासन देता है। रेशम की डोर में रिश्तों का बड़ा महत्व है। उत्तर प्रदेश के मुखिया के नाते सब को सुरक्षा देना मेरा एवं मेरी सरकार का दायित्व है। मैं समय-समय पर अपनी सरकार को यही बात बताता रहता हूँ कि सुरक्षित वातावरण हर नागरिक का अधिकार है। महिलाओं का सम्मान करें तथा उन्हें सम्मानजनक एवं भयमुक्त वातावरण उपलब्ध करायें। ऐसे में भाईयों का भी यह कर्तव्य है कि लोगों को सही रास्ता दिखायें। आज के दिन हमें यही संकल्प लेना चाहिए कि बहनें सुरक्षित एवं प्रसन्न रहें।‘‘ उन्होंने कहा कि माताओं, बहनों एवं बच्चों सभी को सुरक्षित होने का विश्वास दिलाना सरकार के साथ-साथ समाज का भी दायित्व है।


gov-rakhi-3श्री नाईक ने कहा कि प्रसन्नता की बात है कि गंगा जमुनी तहजीब की मिसाल कायम करते हुए अवध के प्रमुख घरानों की महिलाओं से लेकर गरीब अनाथ बच्चों एवं छात्राओं ने उन्हें राखी बांधी।

Tags:    

  Similar Posts

Share it
Top