Breaking News
  • Breaking News Will Appear Here

...तो क्या कांग्रेस देगी अखिलेश का साथ

 Abhishek Tripathi |  2016-12-30 11:43:45.0

akhilesh

तहलका न्यूज़ ब्यूरो

लखनऊ. उत्तर प्रदेश की राजनीति में इस समय सियासी गर्मी बढ़ी हुई है. यूपी की सबसे बड़ी राजनीतिक पार्टी दो खेमों में बट चुकी है. एसे में एकबार फिर कांग्रेस और सपा के बीच गठबंधन की खबरें आना शुरू हो गई हैं.


गौरतलब है कि कांग्रेस के यूपी प्रभारी गुलाम नबी आजाद पिछले चार दिनों से उत्तर प्रदेश के दौरे पर हैं और वो पूरे मामले पर नजर बनाए हुए हैं. हालाँकि समाजवादी परिवार में चल रहे रार पर आजाद का कहना है कि यह राजनीति करने का समय नहीं है, यादव परिवार को इस मामले को सुलझाना चाहिए. उन्होंने इसे पार्टी और परिवार का आन्तरिक मामला बाताते हुए कहा कि वह बीएसपी और बीजेपी की तरह इस स्थिति का फायदा नहीं उठाना चाहते हैं.

बता दें कि समाजवादी पार्टी में जारी घमासान थमने की बजाय बढ़ता ही जा रहा है. जल्द ही प्रदेश में विधान सभा चुनाव होने वाले है जिसको लेकर सभी राजनैतिक दल अपने-अपने दांव चल रहे हैं. नए-नए समीकरण भी बन रहें हैं.

यूपी चुनाव को लेकर सपा और कांग्रेस के बीच गठबंधन की खबरें भी कई दिनों से चर्चा में हैं. हालाँकि मुलायम सिंह यादव ने दो दिन पहले अपने 325 उम्मीदवारों की सूची जारी करते हुए यह स्पष्ट कर दिया था कि उनकी पार्टी किसी से गठबंधन नहीं करेगी और सभी सीटों पर सपा खुद ही चुनाव लड़ेगी. मगर कल अखिलेश यादव ने बगावती तेवर दिखाते हुए अपने 235 उम्मीदवारों की नई सूची जारी कर दी है. अखिलेश के इस एक्शन के बाद एकबार फिर कयास लगाए जा रहे हैं कि अब कांग्रेस और अखिलेश एक साथ यूपी के आगामी चुनाव में उतर सकते हैं.




Tags:    

  Similar Posts

Share it
Share it
Share it
Top