Breaking News
  • Breaking News Will Appear Here

प्रधानमंत्री के आदर्श गांव में वाई-फाई सेवा शुरू

 Vikas Tiwari |  2016-08-13 16:53:00.0

wifi_gram_pannchayat

वाराणसी| बनारस से सांसद व प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के आदर्श गांव जयापुर और नागेपुर में शनिवार से वाई-फाई सेवा शुरू हो गई। संचार राज्यमंत्री मनोज सिन्हा ने दोनों गांवों के लोगों से वीडियो कान्फ्रेंसिंग के जरिये बात कर इसका उद्घाटन किया। डीजल रेल रंजन कारखाना (डीरेका) के सभागार में आयोजित कार्यक्रम में संचार मंत्री ने बीएसएनएल की चार महत्वपूर्ण सुविधाओं का उद्घाटन भी किया।


उद्घाटन समारोह में सिन्हा ने कहा कि प्रधानमंत्री की महत्वाकांक्षी योजना डिजिटल इंडिया के तहत वाराणसी, भदोही और चंदौली के 10 ब्लॉकों के 870 ग्राम पंचायतों को वाई-फाई सुविधा का लाभ मिलेगा। इन गांवों में ओएफ केबल डालने का काम तेजी से चल रहा है। दिसंबर तक सभी गांवों को डिजिटल बना दिया जाएगा।


बीएसएनएल ने लैंडलाइन के उपभोक्ताओं के लिए नई सुविधा शुरू की है। इसका उद्घाटन भी संचार मंत्री ने किया। पहले बीएसएनएल रात में 9 से सुबह 7 बजे तक किसी भी नेटवर्क पर मुफ्त बात करा रहा था। फिर भी कोई खास सफलता नहीं मिली।


संचार मंत्री ने इस सुविधा में नई स्कीम शुरू करने का निर्देश दिया। इसके तहत रविवार को 24 घंटे किसी भी नेटवर्क पर लोग मुफ्त बात कर सकते हैं। इसकी शुरुआत आजादी की 70वीं वर्षगांठ पर 15 अगस्त से की जाएगी। इस दिन लोग सेवा का लाभ उठा सकते हैं।


ज्ञात हो कि बीएसएनएल ने लैंडलाइन को बेहतर करने के लिए नई योजना लॉन्च की है। इसमें उपभोक्ताओं को 49 रुपये में प्रति महीने के दाम पर नया कनेक्शन दिया जा रहा है। यह सुविधा 6 महीने के लिए दी जाएगी। ग्राहक के संतुष्ट होने के बाद इस कनेक्शन को आगे भी जारी रखने की स्थिति में सामान्य किराया लगाया जाएगा।

Tags:    

  Similar Posts

Share it
Share it
Share it
Top