Breaking News
  • Breaking News Will Appear Here

जो अच्छे दिनों की बात करते थे उन्होंने पूरे देश को लाइन में खड़ा कर दिया : अखिलेश

 Sabahat Vijeta |  2016-12-02 14:37:03.0

akhilesh
तहलका न्यूज़ ब्यूरो


लखनऊ. मुख्यमंत्री अखिलेश यादव ने आज लोकभवन में 255 विद्यार्थियों को लैपटाप वितरित करने के बाद कहा कि समाजवादियों ने यूपी के लोगों को डिज़िटल डिवाइस के करीब लाकर उनकी दूरियों को कम करने का काम किया है.


उन्होंने कहा कि जितने भी देश तरक्की कर रहे हैं वह सिर्फ डिज़िटल डिवाइस की वजह से तरक्की के रास्ते पर बढ़ रहे हैं. उन्होंने कहा कि जिस घर में लैपटाप पहुँचता है वहां के सभी सदस्य लैपटाप को चलाना सीख जाते हैं. मुख्यमंत्री ने कहा कि हमने गाँव में लैपटाप पहुंचाकर गाँव के लोगों के दिलों से कंप्यूटर के डर को निकाल दिया है.


laptop-2


मुख्यमंत्री अखिलेश यादव ने लैपटाप पाने वाले विद्यार्थियों से पूछा कि यह सरकार बच्चो को लैपटाप बाँट रही है. बच्चे बताएं कि हाथी वाली सरकार ने क्या कभी पर्स भी बांटा था. भाजपा पर तंज़ कसते हुए मुख्यमंत्री ने कहा कि जो अच्छे दिनों की बात करते थे उन्होंने पूरे देश को लाइन में खड़ा कर दिया.


laptop


उन्होंने कहा कि जाति धर्म से डेमोक्रेसी नहीं चलती. डेमोक्रेसी तो सबको साथ लेकर चलने का नाम है. उन्होंने कहा कि सारी दुनिया में डिज़िटलाइजेशन की बात बहुत तेज़ी से चल रही है. हमने पहले गाँव तक लैपटाप पहुँचाया और अब हर हाथ में स्मार्ट फोन पहुंचाने की तैयारी कर रहे हैं. इसके लिए एक करोड़ से ज्यादा रजिस्ट्रेशन भी हो चुके हैं.


मुख्यमंत्री ने कहा कि देश वही खुशहाल होता है जहाँ के गाँव खुशहाल होते हैं. समाजवादियों ने अपनी सरकार में गाँव और शहर दोनों का बराबर ध्यान रखा है. एक तरफ गाँव में हमने लैपटाप पहुँचाया है तो दूसरी तरफ हजरतगंज में फ्री वाई-फाई दिया है. समाजवादियों ने लखनऊ को सीधे आगरा से जोड़ दिया है. इससे कितने गाँव में खुशहाली आयेगी यह आने वाला वक्त बतायेगा.

Tags:    

  Similar Posts

Share it
Share it
Share it
Top