Breaking News
  • Breaking News Will Appear Here

नोटबंदी: सपा के साथ दहाड़ेंगी ममता बनर्जी

 Girish Tiwari |  2016-11-29 05:27:35.0

akhilesh-yadav_1480358692


तहलका न्‍यूज ब्‍यूरो
लखनऊ: पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री और तृणमूल कांग्रेस अध्यक्ष ममता बनर्जी आज राजधानी लखनऊ में प्रदर्शन करने जा रहीं हैं। आज होने वाले प्रदर्शन के लिए ममता बनर्जी सोमवार शाम लखनऊ पहुंची। ममता का स्वागत करने मुख्यमंत्री अखिलेश यादव खुद अमौसी एयरपोर्ट पहुंचे और उनका स्वागत किया। ममता बनर्जी के इस प्रदर्शन को समाजवादी पार्टी का भी समर्थन मिल रहा है।


लखनऊ के 1090 चौराहे पर होने वाले इस प्रदर्शन में समाजवादी पार्टी के राष्ट्रिय उपाध्यक्ष किरणमय नंदा भी मौजूद रहेंगे।


पत्रकारों से बातचीत में ममता ने कहा कि मोदी सरकार के इस फैसले से हर तबके के लोग प्रभावित हुए हैं। बता दें कि नोटबंदी के बाद से ही ममता मोदी पर हमलावर हैं। सोमवार को नोटबंदी के फैसले पर पीएम नरेंद्र मोदी के खिलाफ उन्होंने हमला और तेज करते हुए चेतावनी दी कि वह मोदी के आवास के बाहर धरने पर बैठेंगी।


ममता ने साथ ही मोदी को राजनीति से खदेड़ने का संकल्प लेते हुए कहा कि 'मोदी जैसे तानाशाह' की राजनीति में कोई जगह नहीं है। नोटबंदी के खिलाफ यहां एक विशाल जनसभा को संबोधित करते हुए ममता ने कहा कि मैं सभी से एक अपील करती हूं कि आप यह संकल्प लें कि चाहे मैं जिंदा रहूं या मर जाऊं, लेकिन आप (मोदी) को राजनीति से बाहर खदेड़ देंगे। मोदी बाबू राजनीति में आप जैसे तानाशाह की कोई जगह नहीं है। यह एक लोकतांत्रिक देश है।


ममता ने 'तानाशाही नहीं चलेगी' जैसे नारे लगाए और मोदी से नोटबंदी का फैसला वापस लेने की मांग की। ममता ने कहा कि कोई भी फैसला पर्याप्त तैयारी के बाद ही लिया जाना चाहिए, नहीं तो आम आदमी के लिए इसके नतीजे भयावह हो जाते हैं। आपके फैसले के कारण 80 लोगों को खुदकुशी करनी पड़ी। न तो बैंकों में रुपया है और न लोगों की जेबों में।


ममता ने कहा कि किसानों, श्रमिकों के पास खाना खाने तक के पैसे नहीं हैं। रेहड़ी-पटरी वाले और छोटे दुकानदार दुख से रो रहे हैं।


वहीं इससे पहले ममता बनर्जी और अखिलेश यादव के बीच नोटबंदी को लेकर विरोध की अगली रणनीति पर बातचीत भी हुई। सूत्रों के मुताबिक इस बार यूपी के विधानसभा चुनाव में भी ममता बनर्जी अपनी पार्टी के उम्मीदवार उतारने जा रहीं हैं। अगर चुनाव से पूर्व समाजवादी पार्टी के नेतृत्व में कोई गठबंधन यूपी में हुआ तो ममता का इसमें साकारात्मक रूख रहने की सूचना सूत्रों ने दी है।

Tags:    

  Similar Posts

Share it
Top