Breaking News
  • Breaking News Will Appear Here

हमने दुनिया का सबसे बड़ा एक्सप्रेस वे बनाया और भाजपा ने नोटबंदी में उलझाया : अखिलेश

 Sabahat Vijeta |  2016-12-25 13:15:57.0

akhilesh
तहलका न्यूज़ ब्यूरो


लखनऊ. लोक भवन में आयोजित कार्यक्रम में मुख्यमंत्री अखिलेश यादव ने कहा कि केन्द्र सरकार ने गंगा की सफाई पर काम नहीं किया. उन्होंने कहा कि समाजवादी सरकार गंगा के महत्व को समझती है और कुम्भ के दौर में आने वाली दिक्क़तों को महसूस करती है. उन्होंने संतों को आश्वस्त किया कि हमारी सरकार संगम में पुल का निर्माण भी करेगी और उदघाटन भी हम ही करेंगे.


मुख्यमंत्री ने कहा कि संतों को संस्कृति और धर्म दोनों को बचाना है. गंगा को बचाने को एक बड़ी जिम्मेदारी बताते हुए मुख्यमंत्री ने कहा कि नदियाँ परम्पराओं और संस्कृति से जुड़ी हैं. नदियों कि सफाई हर हाल में कराई जानी चाहिए खासकर गंगा कि स्वच्छता का बड़ा सवाल है. उन्होंने कहा कि जिन लोगों ने गंगा के नाम पर वोट मांगा उन्होंने गंगा की सफाई कि तरफ ध्यान नहीं दिया.


मुख्यमंत्री ने कहा कि संगम में हम ऐतिहासिक पुल बनाएंगे ताकि लोगों कि दिक्क़तें खत्म हो सकें. मुख्यमंत्री ने कहा कि संतों का आशीर्वाद मिला तो विरोधी देश से बाहर हो जाएंगे.


मुख्यमंत्री ने कहा कि बीजेपी ने हर वर्ग के लोगों के साथ धोखा किया. नोटबंदी से कारोबार रुक गया है. लोग परेशान हैं. उन्होंने कहा कि पैसा काला-सफेद नहीं, लेन-देन काला-सफेद होता है. संतों को आगाह करते हुए मुख्यमंत्री ने कहा कि मंदिरों के चढ़ावे पर भी इनकम टैक्स विभाग की नजर है.


उन्होंने कहा कि समाजवादियों ने दुनिया कि सबसे बड़ी सड़क लखनऊ-आगरा एक्सप्रेस-वे बना दिया और बीजेपी के लोगों ने नोटबंदी करके उलझा दिया. मुख्यमंत्री ने कहा कि यमुना का पानी पूजा में भी इस्तेमाल होता है लेकिन चंबल का पानी पूजा में नहीं लिया जाता. उन्होंने संतों से कहा कि वह यह आशीर्वाद देकर जाएं समाजवादी लोग दोबारा सत्ता में आयें. उन्होंने साधु-संतों से कहा कि हम संगम तट पर ऐतिहासिक पुल बनाने जा रहे हैं. सदियों से संगम में कुंभ का आयोजन होता आ रहा है. महाकुंभ में लोग अपनी श्रद्धा से एकत्रित होते हैं. इसमें देश-विदेश से लोग आते हैं. पिछले महाकुम्भ की ज़िम्मेदारी आज़म खां के पास थी. उन्होंने संगम पर पुल कि ज़रुरत जताई थी.

Tags:    

  Similar Posts

Share it
Share it
Share it
Top