Breaking News
  • Breaking News Will Appear Here

PHOTOS: अब सिर्फ 8 लाख रुपए में 5 करोड़ की कार वाले फीचर्स

 Abhishek Tripathi |  2016-12-19 16:46:48.0

a1तहलका न्यूज डेस्क
नई दिल्ली. फाॅक्सवैगन हमेशा से अपनी सिल्की और शाइनी कारों के लिए जानी जाती है। फाॅक्सवैगन पोलो इकलौती देश की हाॅट हैचबैक है, जबकि वेंटो का एक अलग ही सेडान सेगमेंट है। एमियो भी अपने बेस्ट इन केटेगिरी फीचर्स के तौर पर पाॅपुलर है। इसी कड़ी में फाॅक्सवैगन अगली कार ला रही है। फिलहाल यह एक काॅन्सेप्ट माॅडल है। खास बात यह है कि इस कार की कीमत 8 से 12 लाख रूपए होगी लेकिन इसमें फीचर्स मिलेंगे 5 करोड़ रूपए वाली लग्ज़री कार के। इस कार को जिनेवा मोटर शो में डिस्पले किया गया है। यह कैसे मुमकिन होगा, यह तो कंपनी ही जाने, लेकिन इन कार पर खास तौर पर सभी की नजरें हैं। आइए, अधिक जानते हैं इस कार के बारे में ..


खबरों के मुताबिक यह हैचबैक पोलो का SUV वर्जन होगी। खास बात यह है कि यह एक कन्वर्टेबल एसयूवी होगी। शुरूआती कीमत वाली कार को हार्ड टाॅप और टाॅप माॅडल को कन्वर्टेबल आॅप्शन के रूप में उतारा जाएगा। अब तक कन्वर्टेबल रूफ का आॅप्शन केवल लग्ज़री कारों में ही दिया जाता रहा है जिनकी कीमत 5 से 10 करोड़ रूपए के बीच होती है। वैसे तो इसे पेट्रोल व डीज़ल आॅप्शन में उतारा जाएगा लेकिन हाईब्रिड वर्जन भी आने की उम्मीद है। इस कार का नाम टी क्राॅस ब्रिजे भी हो सकता है।

a2

चर्चा है कि पोलो एसयूवी को कई सारे इंजन आॅप्शन में उतारा जाने वाला है। इसके पेट्रोल माॅडल में 1.0 लीटर का इंजन लगा होगा जो 108bhp का पावर और 175Nm का टाॅर्क जनरेट करेगा। डीज़ल माॅडल में 3 आॅप्शन हो सकते हैं। यह विकल्प 1.2 लीटर, 1.5 लीटर और 1.6 लीटर इंजन के साथ आ सकते हैं। माना जा रहा है कि ये इंजन विकल्प उतना ही पावर जनरेट करेंगे जितना पेट्रोल इंजन करता है। मैनुअल गियरबाॅक्स के अलावा 7 स्पीड डीएसजी (DSG) आॅटोमैटिक ट्रांसमिशन यहां देखने को मिलेगा।

a6

हम आपको बता दें कि फाॅक्सवैगन इस कार को मारूति विटारा ब्रेजा की तर्ज पर तैयार कर रही है। इस कार का कीमत में मुकाबला जिस कार से होगा, वह ब्रेजा ही है। लेकिन इंडियन कस्टमर्स की पहली पसंद कन्वर्टेबल ही होगी। इस कार की टाॅप स्पीड 188 किमी प्रति घंटा होगा जबकि माइलेज 17 से 23 किमी प्रति लीटर होगी। 2WD व AWD (आॅल व्हील ड्राइव) सेटअप भी आॅप्शनल होगा।

a5

नए साल की शुरूआत में मर्सिडीज़ अपनी सुपर लग्ज़री कन्वर्टेबल कार मेबैक एस 650 केब्रियोले ला रही है। दाम 4.88 करोड़ रूपए के आसपास होगी। लैम्बोर्गिनी कन्वर्टेबल माॅडल पहले से ही देश में बिक्री के लिए उपलब्ध है जिसका दाम 8 करोड़ के आसपास है। इस कार को जुलाई में लाॅन्च किए जाने की उम्मीद जताई जा रही है। अगर यह काॅन्सेप्ट माॅडल इतनी ही कीमत के साथ भारतीय बाजार में उतारा जाता है तो इसकी सफलता निश्चित मानी जाएगी। अगर 12 लाख रूपए में 5 करोड़ रूपए की कार वाले फंक्शन मिलेंगे, तो हमें नहीं लगता कि इस कार को खरीदने के अलावा किसी के पास और कोई आॅप्शन बच सकता है।

Tags:    

  Similar Posts

Share it
Top