Breaking News
  • Breaking News Will Appear Here

कप्तान #ViratKohli ने जड़ा दोहरा शतक

 Abhishek Tripathi |  2016-12-11 06:09:59.0

virat_kohliतहलका न्यूज ब्यूरो
मुंबई. भारत और इंग्लैंड के बीच वानखेड़े स्टेडियम में खेले जा रहे चौथे टेस्ट मैच के चौथे दिन का खेल शुरू हो गया है। भारत ने कल अपनी पहली पारी में 7 विकेट गंवाकर 451 रन बनाए थे। टीम इंडिया के कैप्टन विराट कोहली ने नाबाद दोहरा शतक बनाया। वहीं, जयंत यादव भी शतक के करीब हैं। टीम इंडिया का कुल स्कोर 500 रनों के पार बना लिए हैं। तीसरे दिन विजय और विराट के बीच शानदार साझेदारी देखने को मिली थी।


8वें विकेट के लिए सबसे ज्यादा रनों की पार्टनरशिप
किसी भी टीम के लिए कप्तान कोहली और जयंत यादव ने अभी तक के भारतीय क्रिकेट इतिहास में 8वें विकेट के लिए सबसे ज्यादा रनों की पार्टनरशिप निभाई है। दोनों बल्लेबाज अभी तक 164 रन के पार साझेदारी कर चुके हैं। इससे पहले मोहम्मद अजरूद्दीन और अनिल कुंबले ने 8वें विकेट के लिए नवंबर 1996 में कोलकाता के ईडेन गार्डन मैदान में साउथ अफ्रीका के खिलाफ 161 रन की पारी खेली थी।


इतना ही नहीं, कप्तान विराट कोहली और ऑलराउंडर की भूमिका में खेल रहे जयंत यादव ने एक नया रिकॉर्ड कायम किया है। दोनों ने अब तक इंग्लैंड के खिलाफ सबसे ज्यादा रनों की पार्टनरशिप की है। दोनों बल्लेबाजों ने 140 रन से ज्यादा पार्टनरशिप कर चुके हैं। इससे पहले इंग्लैंड के खिलाफ 23 दिसंबर 1981 को सैय्यद किरमानी और रवि शास्त्री ने 128 रनों की सबसे ज्यादा साझेदारी निभाई थी।


भारत ने बनाई 100 से ज्यादा रन की बढ़त


मुरली विजय (136) और कप्तान विराट कोहली (नाबाद 185) के शानदार शतकों से भारत ने इंग्लैंड के खिलाफ चौथे टेस्ट के तीसरे दिन शनिवार को अपनी पहली पारी में सात विकेट के नुकसान पर 451 बनाकर अपनी स्थिति मजबूत कर ली है। भारत के पास 100 से अधिक रन की बढ़त हो चुकी है और उसके तीन विकेट अभी सुरक्षित हैं। मुरली ने 282 गेंदों की अपनी पारी में 10 चौके तथा तीन छक्के जड़े वहीं विराट भी अभी तक 21 चौके जड़ चुके हैं। इन दोनों बल्लेबाजों ने भारतीय पारी को धीरे-धीरे मजबूती देते हुए इंग्लैंड के स्कोर के पार ले जा चुके हैं।


जयंत और विराट की साझेदारी ने दिलाई भारत को बढ़त
विराट के साथ दूसरे छोर पर जयंत यादव 30 रन पर नाबाद हैं। जयंत ने विराट का बखूबी साथ निभाया और दोनों के बीच अब तक आठवें विकेट के लिए 87 रन की अटूट साझेदारी हो चुकी है। जयंत ने 86 गेंदों की अपनी धैर्यपूर्ण पारी में तीन चौके जमाए हैं।

Tags:    

  Similar Posts

Share it
Top