Breaking News
  • Breaking News Will Appear Here

गुजरात में फूटा दलितों का गुस्सा, हिंसा जारी

 Tahlka News |  2016-07-19 07:26:38.0

गुजरात में फूटा दलितों का गुस्सा, हिंसा जारी

अहमदाबाद. मरी हुयी गाय की खाल उतारने वाले दलित युवको की बेरहम पिटाई के बाद गुजरात में दलितों का गुस्सा भड़क उठा है. वेरावल में 4 युवा दलितों की पिटाई का वीडियो वायरल हो गया था और उसके बाद दलितों के उग्र प्रदर्शनों के बाद सौराष्ट्र में स्थिति तनावपूर्ण है. फिलहाल सौराष्ट्र इलाके के वेरावल, राजकोट, सुरेंद्र नगर और गोंडल ने पूरा माहौल तनावपूर्ण है.

बीते दिनों वेरावल में शिवसेना के कार्यकर्ता बताये जा रहे लोगो ने कुछ दलितों को तब पीटा था जब वो जानवर की खाल उतार रहे थे. बाद में गुजरात में शिवसेना ने अपने कार्यकर्ताओं के इस मामले से जुड़े बने से इनकार कर दिया.


इसके बाद हिंसा भड़क उठी. सोमवार को दलितों ने उग्र प्रदर्शन किए दलित समुदाय के सात लोगों ने आत्महत्या की कोशिश की थी. फिर उसी रात को गोंडल, धोराजी और जूनागढ़ हाइवे पर सरकारी बसों को आग लगा दी गई और राजमार्ग जाम कर दिया गया. इसके बाद मुख्यमंत्री आनंदीबेन ने चार पुलिस कर्मचारियों को निलंबित कर दिया गया था.

दलित समुदाय के लोगों ने पूरे मामले पर अपना विरोध जताने के लिए सौराष्ट्र के सुरेंद्र नगर और गोंडल में सरकारी दफ़्तरों पर मरे हुए जानवर गिरा दिए हैं.

Tags:    

  Similar Posts

Share it
Top