Breaking News
  • Breaking News Will Appear Here

छात्रा के इलज़ाम पर जेल भेजे गए वाइस प्रिंसपल, राज्यपाल से इन्साफ की मांग

 Sabahat Vijeta |  2016-09-06 18:48:24.0

teacher


तहलका न्यूज़ ब्यूरो


लखनऊ. राजधानी लखनऊ के विकासनगर स्थित सैंट फिडेलिस कालेज के कक्षा-8 में पढ़ने वाली छात्रा द्वारा अपने स्कूल बैग में प्रेम पत्र और अन्य अवांछनीय सामग्री रखने की शिकायत करने के बाद छात्रा के माँ-बाप और मामा द्वारा कालेज प्रबंधन, प्रधानाचार्य और उप प्रधानाचार्य के खिलाफ थाना विकास नगर में एफआईआर दर्ज करा दी. पुलिस ने कार्रवाई करते हुए उप प्रधानाचार्य को गिरफ्तार कर जेल भेज दिया.


लखनऊ के विशप हाउस में आज फादर पॉल रोड्रिग्स , ब्रदर मैथ्यू, सिस्टर फ्लोरेंस, सिस्टर सिल्वी और फादर रोनाल्ड डिसूजा सहित शहर के प्रमुख क्रिश्चयन संस्थानों के प्रमुखों ने संवाददाताओं से कहा कि इस मामले की निष्पक्ष जांच नहीं की जा रही है. कल इस सम्बन्ध में इसाई शिक्षकों ने प्रदेश के राज्यपाल राम नाइक से मुलाक़ात कर यह मांग की थी कि सेंट फेडेलिस कालेज में लगे 48 सीसीटीवी फुटेज की बारीकी से जांच कराई जाए ताकि इस मामले में इन्साफ हो सके. राज्यपाल ने इस सम्बन्ध में प्रदेश के पुलिस महानिदेशक जावीद अहमद को पत्र लिखकर निष्पक्ष जाँच कराने को कहा है.


gov-teacher


सैंट फ्रांसिस स्कूल के प्रबंधक डॉ. डोनाल्ड डीसूजा ने बताया कि सेंट फेडेलिस कालेज में कक्षा-8 में पढ़ने वाली छात्रा पढ़ाई में काफी कमज़ोर है. उसके माँ-बाप को कालेज बुलाकर इस बात से अवगत कराया गया था कि उसका अगले क्लास में प्रमोशन नहीं किया जा सकता. उसके अभिभावकों ने भी यह बात मान ली थी लेकिन अगले ही दिन छात्रा ने अपने क्लास टीचर को अपने बैग में प्रेम पत्र और कुछ अवांछनीय सामग्री रखे जाने की शिकायत की. क्लास टीचर ने फ़ौरन प्रधानाचार्य को सूचना दी. प्रधानाचार्य ने छात्रा को आश्वस्त किया कि ऐसा करने वाले बख्शे नहीं जायेंगे.


इसके बावजूद छात्रा के मामा जो वकील हैं उन्होंने कालेज में आकर काफी हंगामा किया और विकास नगर थाने में एफआईआर लिखवा दी. पुलिस ने भी उप प्रधानाचार्य को जेल भेज दिया.


शिक्षकों का कहना है कि इस मामले की नए सिरे से जांच हो. सीसीटीवी फुटेज को बारीकी से देखा जाए. शिक्षकों ने कहा कि इसाई स्कूलों में पहले भी ऐसे इल्जाम लगते रहे हैं. शिक्षा के क्षेत्र में ऐसे इलज़ाम बहुत शर्मनाक हैं. सिर्फ इलज़ाम में एक बेगुनाह शिक्षक जेल में पड़ा हुआ है.

Tags:    

  Similar Posts

Share it
Top