Breaking News
  • Breaking News Will Appear Here

VC जीसीआर जायसवाल की मनामनी से RMLAU के छात्र और शिक्षकों में फैला आक्रोश

 Tahlka News |  2016-05-26 05:56:11.0

photo

तहलका न्‍यूज ब्‍यूरो
फैज़ाबाद. 
डॉ राम मनोहर लोहिया अवध विश्‍वविद्यालय के कुलपति जीसीआर जायसवाल की मनमानी से यूनिवर्सिटी के छात्र, शिक्षक और कर्मचारी सभी परेशान हैं। अपने गलत कार्योंं का विरोध करने वाले शिक्षकोंं और कर्मचारियों के खिलाफ प्राथमिकी दर्ज करा कर जेल भेजने की धमकी भी दे रहे हैं। इसकेे कारण विश्‍वविद्यालय का माहौल लगातार खराब हो रहा है। वहीं, वीसी के गैरजिम्मेदाराना रवैये के कारण विश्‍वविद्यालय में जबरदस्त आक्रोश फैला है।


कुलपति ने पहले अपने खिलाफ आवाज़ उठाने वाले साकेत महाविद्यालय केे शिक्षक प्रदीप सिंह और छात्र नेता आशुतोष पाण्डेय सहित 11 लोगोंं के खिलाफ मुकदमा दर्ज कराया है। अब एकदम ताज़ा उदाहरण अपने गलत कार्यो के खिलाफ आवाज़ उठाने को लेकर इतिहास विभाग के पूर्व विभागाध्यच प्रो अजय प्रताप सिंह पर दर्ज कराया मुकदमा।


प्रो अजय सिंह पर गलत तरीके से प्राथमिकी दर्ज कराने को लेकर शिक्षकोंं और कर्मचारियों में जबरदस्त आक्रोश है। वहीँ, दूसरी तरफ पूर्व विभागाध्यक्ष प्रो अजय प्रताप सिंह का कहना है कि मैंने उच्च न्यायालय में रिट दयार की थी, जिसको लेकर कुलपति ने मुझे अपने कार्यालय पर बुलाया और रिट वापस करने का दबाव बनाने लगे। जिसके मना करने पर मुझ पर फर्जी मुकदमा पंजीकृत कराया है। मै इसके खिलाफ उच्च अधिकारियो से मिलकर जांंच की मांग करुंगा।


आपको बताते चले कि कुलपति लगातार अपने कार्यालय में शिक्षकोंं और कर्मचारियों को बुलाकर अपमानित करते है जो इसका विरोध करता उसके खिलाफ दबाव बनाने के लिए फर्जी मुकदमा दर्ज कराते है। कुलपति की इस कार्यप्रणाली से विश्‍वविद्यालय में जबरदस्त आक्रोश फैला है इसकी शिकायत राजभवन से की जा चुकी है।



  Similar Posts

Share it
Top