Breaking News
  • Breaking News Will Appear Here

मुश्किल में अवध विश्वविद्यालय के कुलपति, अब हुई संपत्तियों के जांच की मांग

 Tahlka News |  2016-06-12 13:54:57.0

awadh uni
तहलका न्यूज़ ब्यूरो

फैज़ाबाद. प्रोफ़ेसर को निलंबित कर विवादों में फंसे डॉ राम मनोहर लोहिया अवध विश्वविद्यालय के कुलपति प्रो जायसवाल के खिलाफ शिक्षको का गुस्सा थामने का नाम नहीं ले रहा है.

लगातार बढ़ते विरोध और शासन में ज्ञापनो की झड़ी ने कुलपति को बैकफुट पर ला दिया है. भ्रष्टाचार के आरोपों के बाद अब कुलपति की संपत्ति की जांच की मांग को लेकर रविवार को कुलपति हटाओ विश्वविद्यालय बचाओ संघर्ष समिति के सदस्यों ने एक मीटिंग बुला ली.


इस मीटिंग में समाज के सभी वर्गों के लोगो ने एकजुट होकर भ्रष्ट कुलपति के कारनामो को महामहिम व् माननीय मुख्यमंत्री तक पहुचाने की बात कही.सभा का संचालन कर रहे सपा नेता सूर्यकांत पाण्डेय ने कहा कुलपति के भ्रष्टाचार की खबरे आम जनमानस में आम हो गयी जिससे समाज का प्रत्येक वर्ग आहत है यह आंदोलन कुलपति के ताबूत की आखिरी कील साबित होगी.

संघर्ष समिति की बैठक में तय हुआ कि मुख्यमंत्री व् राज्यपाल को कुलपति की कार्यशैली के खिलाफ जांच के लिए ज्ञापन देने के साथ ही आगामी 15 जून को छात्रों द्वारा प्रस्तावित आंदोलन के बाद भी यदि कुलपति के खिलाफ जांच के आदेश न हुआ तो समिति 15 जून के बाद विश्वविद्यालय में ताला बंदी कर कुलपति पर कार्यवायी की मांग करेगी, और ताला बंदी तबतक जारी रखेगी जब तक आरोपी कुलपति पर जांच का आदेश न हो जाए. बैठक में यह भी निर्णय लिया गया क़ि 15 जून को छात्रों द्वारा प्रस्तावित आंदोलन में समिति हर संभव मदद करेगी.

समाज्वादी पार्टी के नेता राज बहादुर यादव ने कहा यह लड़ाई प्रोफेसर अजय प्रताप सिंह की नहीं बल्कि भ्रष्टाचार बनाम आम आदमी की बन गयी है. यादव ने कहा जबतक हम लोग इस कुलपतिरूपी रावण को राम की नगरी से विदा नहीं कर देगे तब तक फैज़ाबाद की सम्मानित जनता चैन से नहीं बैठेगी इसके लिए हमें जो कुछ भी करना हो हम करेंगे.

बैठक को प्रबंधक संजय तिवारी कामरेड जमुना सिंह प्राथमिक सगिक्षक संघ के विश्वनाथ सिंह सम्मानित अधिवक्ता ज्ञान केशरवानी और छात्र संघ के पूर्व व् वर्तमान पदाधिकारियो ने भी सम्बोधित किया.इस दौरान हइकोर्ट के अधिवक्ता अशोक सिंह प्रबन्धक अमित सिंह कोर्ट सदस्य अंजनी सिन्हा सर्वेन्द्र विक्रम सिंह साकेत महाविद्यालय के शिक्षकगण, आर टी आई कार्यकर्ता सामाजिक संगठनो से जुड़े तमाम सम्मानित लोग मौजूद रहे.

Tags:    

  Similar Posts

Share it
Share it
Share it
Top