Breaking News
  • Breaking News Will Appear Here

काशी से बजेगी बलूचिस्तान की आजादी की रणभेरी!

 Anurag Tiwari |  2016-09-20 14:06:25.0

 vishal bharat sansthan, Pakistan, Balochistan, Republican Party, shahnawaz Bugti, Dr Rajiv Srivastava, विशाल भारत संस्था,     पाकिस्तान,     बलूचिस्तान,     रिपब्लिकन पार्टी,     शाहनवाज बुगती,     डॉ राजीव श्रीवास्तव,

तहलका न्यूज ब्यूरो

वाराणसी. बाबा विश्वनाथ की नगरी से जल्द ही बलूचिस्तान की आजादी की रणभेरी बजेगी. इसकी तैयारी वाराणसी में चल रही है. बलूचिस्तान से निर्वासित और दुनिया भर के दूसरे देशों में रह रहे नेता वाराणसी के सामाजिक संगठनों के संपर्क में हैं. वाराणसी के संगठनों के सहयोग से जल्द ही शहर में बलूचिस्तान की आजादी के लिए एक बड़ा आयोजन होने की भी तैयारी है.

वाराणसी स्थित सामाजिक संगठन विशाल भारत संस्थान बलूचों पर हो रहे पाकिस्तानी अत्याचार को दुनिया तक पहुंचाने की रणनीति तैयार कर रहा है. इसके लिए अन्य संगठनों को भजी इस मुहीम से जोड़ा जा रहा है. इसी सिलसिले में विशाल भारत संस्थान की ओर से नवंबर में एक आयोजन वाराणसी शहर में किये जाने का प्रस्ताव है. इस आयोजन में देशों में रह रहे निर्वासित बलूच नेता शामिल होंगे. इन बलूच नेताओं में बलूचिस्तान स्टूडेंट ऑर्गनाइजेशन (बीएसओ आजाद) और बलूचिस्तान रिपब्लिकन पार्टी के बड़े नेता शामिल हैं.


इस आयोजन में शामिल होने वाले नेताओं में बलूचिस्तान रिपब्लिकन पार्टी के मीडिया सेल के इंटरनेशनल प्रभारी शाहनवाज बुगती भी हैं जो जल्द ही भारत का दौरा करने वाले हैं. बता दें कि बीआरपी के अध्यक्ष ब्रह्मादत्त बुगती इन दिनों स्विट्जरलैंड में रह रहे हैं और उन्होंने इंडियन सिटीजनशिप लेने की बात भी कही है।  बीएसओ आजाद की नेता हाफ्सा बलूच इस समय दक्षिण कोरिया में रही रही हैं और वे भी विशाल भारत संस्थान के संपर्क में हैं.

इस आयोजन के बारे में जानकारी देते हुए विशाल भारत संस्थान के डॉ. राजीव श्रीवास्तव ने बताया कि केवल नेताजी सुभाष चन्द्र बोस के रास्ते चलकर ही बलूचिस्तान को आज़ादी मिल सकती है. उन्होंने लोगों से बलूच नेताओ की मदद करने की अपील भी की. उन्होंने कहा कि बलूचिस्तान की आजादी के आन्दोलन को उनकी संस्था पूरा समर्थन दे रही है. उन्होंने बताया की इस आयोजन के जरिए बलूच लोगो पर पाकिस्तान के अत्याचार की दुनिया के सामने पोल खोली जाएगी.

Tags:    

  Similar Posts

Share it
Share it
Share it
Top