Breaking News
  • Breaking News Will Appear Here

GOOD NEWS: वाराणसी-आसनसोल पैसेंजर को मिलेगा नया लुक, नहीं होगी लेट

 Tahlka News |  2016-05-10 12:59:20.0

a1तहलका न्यूज ब्यूरो
वाराणसी. आखिरकार 50 साल बाद प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के संसदीय क्षेत्र के वाराणसी कैंट स्टेशन से आसनसोल जाने वाली पैसेंजर ट्रेन का रंग-रूप बदल जाएगा। अब यह ट्रेन मेमू ट्रेनों की तरह चलेगी। अपने ने रंगरूप के साथ यह ट्रेन 15 मई को आसनसोल से चलकर उसी दिन रात कैंट पहुंचेगी। साथ ही अब इसका नंबर भी बदल जाएगा।


ऐसा होगा नया लुक
रेल पैसेंजर्स को अब आसनसोल-वाराणसी पैसेंजर ट्रेन नए लुक में नजर आएगी। रेलवे ने इसकी तैयारी पूरी कर ली है। 15 मई से ट्रेन मेमू डिब्बों के साथ चलेगी। रेलवे अधिकारियों के मुताबिक, आसनसोल-वाराणसी पैसेंजर ट्रेन के पुराने और ट्रेडिशनल रैक को हटा कर मेमू के कोच लगाए जाएंगे। मेमू ट्रेन के के कोच लगाए जाने के कारण अब वेक्यूम नहीं खोला जा सकेगा और ट्रेन अपने नियत समय से चला करेगी।


बदल जाएगा ट्रेन का नंबर
15 मई से ट्रेन का नंबर भी बदल दिया जाएगा। पहले यह ट्रेन 53321/53322 ट्रेन नंबर से चलती थी लेकिन अब इस ट्रेन का नंबर 63553 अप तथा 63554 डाउन होगा। 16 मई को यह ट्रेन वाराणसी से सुबह 4:40 बजे आसनसोल के लिए रवाना होगी।


इन ट्रेन इन स्टेशनों पर रुकेगी
यह ट्रेन वाराणसी और आसनसोल के बीच मुगलसराय, सासाराम, डेहरी आनसोन रफीगंज, गया, गोमो, कोडरमा के रास्ते आसनसोल जाएगी। वापसी में भी यह ट्रेन इन्ही स्तेश्नोप्न पर रुकेगी। यह ट्रेन अब नए रंग-रूप के साथ-साथ इलेक्ट्रिक इंजन से चलेगी।

Tags:    

  Similar Posts

Share it
Top