Breaking News
  • Breaking News Will Appear Here

अखिलेश सरकार मनाएगी अंबेडकर जयंती, जारी किया शासनादेश

 Tahlka News |  2016-04-05 05:04:29.0

download


तहलका न्यूज ब्यूरो
लखनऊ, 5 अप्रैल. सपा सरकार 14 अप्रैल को यूपी के हर जिल‍े में अंबेडकर जयंती मनाएगी। अखिलेश सरकार ने उनका जन्मोत्सव हर जिले में मनाने के लिए जिलाधिकारियों को पत्र लिखा है। साथ ही शासन ने इसके लिए 26 लाख 25 हजार रुपए भी जारी कि‍या है। राष्ट्रीय एकीकरण विभाग की ओर से जारी शासनादेश में कहा गया है कि यह धनराशि‍ 75 जनपदों में 35 हजार रुपए के हिसाब से बांटी गई है। इससे शत-प्रतिशत खर्च करना होगा। यही नहीं धनराशि‍ कोषागार से निकालने के बाद शासन को प्रमाणित प्रति भी उपलब्ध करवानी होगी। वहीं, मंगलवार को जहां पीएम मोदी नोएडा में 17 दलित सांसदों के साथ रैली करेंगे वहीं सपा भी दलितों को साधने में लगी हुई है।


बता दें कि 14 अप्रैल को बाबा साहब भीमराव अंबेडकर की जयंती मनाने की तैयारियां बसपा ने शुरू कर दी है। इसके साथ ही कई अन्य राजनीति‍क पार्टि‍यों ने भी इसके लि‍ए तैयारी शुरू कर दी है। हालांकि, सरकार पहले भी अंबेडकर का जन्मोत्‍सव मनाती रही है, लेकिन इस बार यह इसलिए भी जरूरी है क्योंकि अगले साल यूपी में चुनाव हैं। दलित प्रेम को लेकर पार्टियों में खींचतान लगातार जारी है।


बताते चले कि पिछले दिनों लखनऊ दौरे पर आए ओवैसी ने भी अपना दलित प्रेम दिखाया था। ऐसे में जहां अन्य पार्टियों के दलित प्रेम पर बसपा सुप्रीमो मायावती तिलमिलाई हैं वहीं यह भी कयास लगाए जा रहे हैं कि अंबेडकर जयंती पर मायावती चुनाव से जुड़े कई बड़े एलान भी कर सकती हैं।

  Similar Posts

Share it
Top