IPL 9 में खेलेंगे यूपी के 12 खिलाड़ी

 2016-04-09 14:28:04.0

a1तहलका न्यूज ब्यूरो
लखनऊ. आईपीएल के इस सीजन में यूपी के खिलाड़ियों का जलवा दिखेगा। उत्तर प्रदेश के बारह खिलाड़ियों की फौज विभिन्न टीमों में खेल रही है। सबसे ज्यादा छह खिलाड़ी सुरेश रैना की कप्तानी वाली गुजरात लायन्स टीम में हैं। फटाफट क्रिकेट के ग्लैमर भरे इस एपीसोड में प्रदेश के खिलाड़ियों की एंट्री सफलता के नए द्वार खोलने जा रही है।


यूपी की टीम हाल में ही टी-ट्वंटी (मुश्ताक अली टूर्नामेंट) में चैंपियन बनी है। आत्मविश्वास से भरे खिलाड़ियों ने अगर आईपीएल में भी अच्छा खेल दिखाया तो नया इतिहास रचेगा। विश्व स्तरीय क्रिकेटरों के साथ यूपी के कई नवोदित पहलीबार गेंद बल्ला और गेंद थामेंगे। सुरेश रैना, पीयूष चावला, प्रवीण कुमार, आरपी सिंह और भुवनेश्वर कुमार ने यूपी का खूब मान बढ़ाया।

ख्याति बटोरी और जमकर कमाई भी की। यह वह चेहरे हैं जो टीम इंडिया में खेले तो अपने प्रदर्शन से कई मैच यादगार बनाए। यूपी रणजी टीम के विकेट कीपर एकलव्य द्विवेदी, चाइनामैन कुलदीप यादव, सरफराज खान, उमंग शर्मा, अंकित राजपूत, अमित मिश्रा, अक्शदीप नाथ के पास अच्छा मौका है।


इन खिलाड़ियों में क्षमता है पर अनुभव की थोड़ी कमी है। कुलदीप केकेआर से खेले हैं और अपनी छाप भी छोड़ी। जो शोहरत पिछले सीजन में आरसीबी का हिस्सा रहे सरफराज ने पा ली वह अन्य खिलाड़ियों के लिए प्रेरणादायक है। यूपी के इन खिलाड़ियों को टीम इंडिया का सीधा टिकट कटाने का भी मौका है। आईपीएल का इतिहास इसका गवाह बन चुका है। मुरादाबाद निवासी पीयूष चावला कहते हैं कि यूपी के इतने खिलाड़ियों को मौका मिला है यह खुशी की बात है। अब बारी खिलाड़ियों की है कि वह बेहतरीन खेल दिखाएं।


इन टीमों में यूपी के खिलाड़ी
केकेआर : पीयूष चावला, अंकित राजपूत, कुलदीप यादव
गुजरात लायन्स: सुरेश रैना, प्रवीण कुमार, एकलव्य द्विवेदी, उमंग शर्मा, अक्शदीप नाथ, अमित मिश्रा
सनराइजेज हैदराबाद: भुवनेश्वर कुमार
आरसीबी: सरफराज खान


राइजिंग पुणे सुपर जाएंट्स : आरपी सिंह
दिल्ली डेयरडेविल्स : मोहम्मद शमी


यूपी के शमी की एंट्री बंगाल से
दिल्ली डेयरडेविल्स में खेलने वाले मोहम्मद शमी की रणजी में एंट्री बंगाल से हुई है जबकि वह अमरोहा जिले यूपी के रहने वाले हैं। इसी तरह यूपी से खेलने वाले आरपी सिंह महेंद्र सिंह धौनी की टीम राइजिंग पुणे सुपर जाएंट्स से खेलेंगे। आरपी रायबरेली यूपी के हैं पर कुछ समय पहले गुजरात चले गए।

बेहतर प्रदर्शन दिला सकता टीम इंडिया में सीधी एंट्री
मुरादाबाद। बल्लेबाजों के लिए रनों की बारिश वरदान हो सकती है। गेंदबाजों के हासिल किए गए विकेट सीधे टीम इंडिया का टिकट कटवा सकते हैं। उत्तर प्रदेश के खिलाड़ियों को उन खिलाड़ियों से सबक लेना चाहिए जो आईपीएल से टीम में एंट्री पा चुके हैं। यूपीसीए के सदस्य पूर्व रणजी खिलाड़ी विजय गुप्ता कहते हैं कि आईपीएल में शामिल खिलाड़ी यूपी की नई पौध की प्रेरणा बनेंगे।

Tags:    
loading...
loading...

  Similar Posts

Share it
Top