Breaking News
  • Breaking News Will Appear Here

शहरी गरीबों की आवास योजना में अवरोध खड़ा कर रही है अखिलेश सरकार : भाजपा

 Sabahat Vijeta |  2016-09-05 14:35:14.0

bjplogo


लखनऊ.  भारतीय जनता पार्टी ने आज कहा कि सपा सरकार गरीबों के हित की अनदेखी करने का आरोप लगाया है। प्रदेश प्रवक्ता हरिश्चन्द्र श्रीवास्तव ने आज पत्रकारों से चर्चा करते हुए कहा कि मुख्यमंत्री अपने विकास की प्रशंसा करते थकते नहीं लेकिन क्या यह सच नहीं कि केन्द्र सरकार द्वारा शहरी क्षेत्र के गरीब लोगों को आवास देने के लिए प्रधानमंत्री आवास योजना के अन्तर्गत उत्तर प्रदेश ने केन्द्र सरकार को अपना प्रस्ताव तक नहीं भेज सकी है।


प्रदेश प्रवक्ता ने कहा कि केन्द्र की मोदी सरकार द्वारा 25 जून 2015 को 2 करोड़ शहरी गरीबों को आवास उपलब्ध कराने के योजना का शुभारम्भ किया गया था। जिसके अन्तर्गत सभी राज्यों को अपना प्रस्ताव केन्द्र सरकार के शहरी विकास मंत्रालय को उपलब्ध कराना था। उन्होने कहा कि 31 अगस्त 2016 तक 21 राज्यों ने अपना प्रस्ताव केन्द्र सरकार को उपलब्ध करा दिया पर उत्तर प्रदेश की समाजवादी पार्टी की सरकार सरकार ने गरीबों को आवास उपलब्ध कराने के योजना में रूचि नहीं ली और न ही कोई प्रस्ताव केन्द्र को भेजी। उन्होंने सपा सरकार पर आरोप लगया कि केन्द्र सरकार द्वारा गरीबों के लिए योजनाओं के क्रियान्वयन में रोड़ा अटकाने का काम कर रही है।


पार्टी प्रवक्ता हरिश्चन्द्र श्रीवास्तव ने कहा प्रदेश के मुख्यमंत्री अखिलेश यादव यह कहते है कि उनसे अधिक विकास कोई नहीं कर सकता जबकि सत्यता यह है कि प्रधानमंत्री आवास योजना के अन्तर्गत 9 लाख घरों के निर्माण के लिए मिलने वाले 53581 करोड रूपये की विकास परियोजना का लाभ विकास विरोधी सपा सरकार के कारण उत्तर प्रदेश की जनता को नहीं मिल सका। उन्होंने यह भी कहा कि शहरी गरीबों के लिए प्रधानमंत्री आवास योजना पर कार्य प्रारम्भ होते तो प्रदेश सरकार को 13137 करोड़ प्राप्त हो सकता था जिसके लाभ से उत्तर प्रदेश की जनता को वंचित करने वाली सपा सरकार कभी भी विकास की पोषक नहीं हो सकती।


प्रदेश प्रवक्ता ने कहा कि एक तरफ सपा सरकार केन्द्र की मोदी सरकार पर असहयोग का आरोप लगाती रहती है दूसरी तरफ जनहित केन्द्र द्वारा घोषित योजनाओं का लाभ लेने में सपा सरकार रूचि नहीं लेती है।

Tags:    

  Similar Posts

Share it
Top