Breaking News
  • Breaking News Will Appear Here

नक्सल प्रभावित क्षेत्र के युवक UPSRTC में बनेंगे ड्राइवर-कंडक्टर

 Anurag Tiwari |  2016-06-26 13:56:02.0

[caption id="attachment_91785" align="aligncenter" width="1024"]UPSRTC, UP Roadways, Driver, Conductor, ARM, Naxal Affected Area, Varnasi, Sonebhadra, Chandauli प्रतीकात्मक चित्र[/caption]

तहलका न्यूज़ ब्यूरो

वाराणसी. जिले के आसपास के नक्सली गतिविधियों से प्रभावित क्षेत्र में अपना सामाजिक दायित्व निभाते हुए यूपी रोडवेज (UPSRTC) ने पहल की है। समाज की मुख्य धारा से जोड़ने की पहल के अंतर्गत नक्सली समस्यस से प्रभावित क्षेत्रों के बेरोजगार युवकों को यूपी रोडवेज में ड्राईवर और कंडक्टर की नौकरियां दी जाएंगी। यह नौकरियां कॉन्ट्रैक्ट बेसिस पर होंगी। इसके लिए पहले चरण में 100 युवकों को रोज़गार दिया जाएगा।


ये योग्यता होनी जरूरी

रोडवेज में कॉन्ट्रैक्ट पर ड्राईवर इन नक्सल प्रभावित क्षेत्रों के युवकों के पास कम से कम तीन साल पुराना हेवी व्हीकल का लाइसेंस होना जरूरी है। रोडवेज के एआरएम आरसी दुबे के मुताबिक़ इन इलाकों के युवकों शारीरिक दक्षता के अनुसार लंबाई कम से कम 4 फुट 3 इंच और वे आठवीं पास होने चाहिए। इसके लिए एम्प्लॉयमेंट एक्सचेंज में रजिस्टर्ड कैंडिडेट्स को प्रायोरिटी दी जाएगी। इन इलाकों से जो युवक रोडवेज में नौकरी करने के इच्छुक हों वे रोडवेज के रीजनल ऑफिस में हर गुरुवार को आयोजित होने वाली भर्ती परीक्षा में शामिल हो सकते हैं। इस परीक्षा में सफल होने के बाद इन युवकों को उनको कानपुर में एक और परीक्षा में देनी होगी, जिसमे सफल होने के बाद उन्हें अप्वाइंटमेंट लेटर जारी कर दिया जाएगा।

शुरुआत होगी इन ब्लॉक से

इन तीन जिलों में जो ब्लॉक नक्सल प्रभावित चिन्हित किए गए हैं वे इस प्रकार हैं: राजगढ़

-पटेहरा (मडि़हान)
-हलिया
-लालगंज पयागपुर
-नौगढ़
-शहाबगंज
-चकिया
-बरहनी
-चंदौली
-दुद्धी
-चोपन
-नगवां
-चतरा
-म्योरपुर

Tags:    

  Similar Posts

Share it
Top