Breaking News
  • Breaking News Will Appear Here

CM अखिलेश को नहीं है CBI जांच पर भरोसा, कहा- BJP के नेता बेईमान

 Girish Tiwari |  2016-06-13 06:46:04.0

akhilesh yadav

तहलका न्‍यूज ब्‍यूरो
मथुरा:
यूपी केे सीएम अखिलेश यादव ने कहा कि मथुरा के जवाहरबाग में हुए घटना से दुखी हूं। सीएम ने कहा कि जवाहर बाग को खाली कराने की कार्यवाही में चूक हुई है, इसकी जांच चल रही है और जो भी जांच रिपोर्ट में दोषी पाए जायेंगे उन पर कठोर कार्रवाई अमल में लाई जाएगी। सीएम अखिलेश ने कहा कि उन्‍हें सीबीआई की जांच पर भरोसा नहीं है। सीएम अखिलेश ने कहा कि ज्यूडिशरी अपना काम कर रही है।


सीएम ने कहा विपक्षी जवारबाग को मुद्दा बना रहे हैं। विपक्षियों को विकास नजर नहीं आ रहा है। सीएम अखिलेश यादव ने कहा कि भारतीय जनता पार्टी के लोग बेईमान है। बीजेपी की बेईमानी का मेरे पास सबूत है। बीजेपी के पास कोई मुद्दा नहीं है। बीजेपी के लोग बताए दो साल में केंद्र सरकार ने क्या काम किया है। सीएम ने कहा कि बीजेपी सपा सरकार के विकास के काम को छिपाना चाहती है।


सीएम अखिलेश यादव ने कहा कि सरकार की मंशा इस प्रकरण पर बिलकुल साफ थी। सरकारी जमीन खाली होनी चाहिए थी, इस प्रकरण में हाईकोर्ट का आदेश आने के बाद हमने जमीन को खाली कराने की दिशा में कदम बढ़ाये। इस प्रकरण में देरी का कारण गरीब महिलाएं एवं बच्चों की जान न जाये, कोई बड़ी अनहोनी न हो बस इतनी थी। शहीद हुए मुकुल द्विवेदी उस दिन रैकी करने गये थे, इस दौरान ही अंदर के कुछ लोगों ने उनपर हमला बोल दिया था।


मथुरा पुलिस लाइन के परेड ग्राउंड में पत्रकारों से वार्ता करते हुए सीएम यादव ने स्टिंग ऑपरेशन के प्रश्र के उत्तर में कहा कि लोग दोस्त और भाई बनकर आते हैं, पास बैठते हैं चर्चा करते हैं और फिर स्टिंग करके अपने ढंग़ से चलाते हैं। ऐसा नहीं होना चाहिए।


इससे पहले सीएम अखिलेश यादव आज मथुराकांड में शहीद हुए एसपी मुकुल द्विवेदी के परिजनों से मिले। सीएम ने कहा कि शहीद के परिजनों को हर संभव मदद करेंगे। मुख्यमंत्री ने शहीद के परिवार को 50 लाख की आर्थिक सहायता का चेक और शहीद मुकुल द्विवेदी की पत्नी को नियुक्त पत्र भी सौंपा। इस दौरान शहीद की पत्नी और परिवारीजनों ने कुछ सुझाव भी दिये जिन पर सरकार विचार करेगी। उन्होंने कहा कि सरकार हर स्थिति में शहीदों के परिजनों के साथ खडी है।


सीएम अखिलेश ने कहा कि मैं आज शहीद मुकुल जी के परिवार से मिला हूं। उन्होंने कुछ सुझाव दिये हैं कि शहीद होने वाले परिवारों की मदद ज्यादा हो। शहीद की पत्नी ने एक घर की भी आवश्यकता भी बताई है, कई सुझाव उनके आये हैं। हमारी सरकार उन पर विचार कर आगे कार्यवाही करेगी। जवाहर बाग कांड में शहीद हुए मुकुल द्विवेदी एवं संतोष यादव के नाम पर जवाहर बाग या गेट के बारे में सरकार इस मांग पर आगे विचार करेगी। उन्होंने मथुरा की मीडिया का धन्यवाद भी दिया और कहा कि इस प्रकरण में मथुरा की मीडिया सरकार की मंशा का सहयोग कर रही थी।


सीएम अखिलेश यादव ने कहा कि देश में गरीबी है, बेरोजगारी है जो दूर होनी चाहिए। कुछ लोग भोजन और जमीन देने के नाम पर गरीब लोगों की भीड़ जुटा लेते हैं, यहां भी कुछ ऐसा ही हुआ, झारखण्ड के गरीब लोग आये थे। जमीन और भोजन के लालच में गरीब लोग एकत्रित हो गये थे। उनको आगे कर कुछ लोग अपनी गलत मांगों को आगे कर रहे थे।


सीबीआई जांच के प्रश्र पर मुख्यमंत्री ने कहा कि हम न्यायिक जांच करा रहे हैं। हाईकोर्ट के अवकाश प्राप्त जज सहाब को यह जांच सौंपी गई है। जांच की रिपोर्ट में जो भी कुछ होगा वह सामने आयेगा और जांच में अगर लोग दोषी पाये गये तो कठोर कार्यवाही की जायेगी। अब जांच चल रही बार-बार जांच बदलना ठीक नहीं है।


उन्होंने कहा कि हमारी सरकार समाजवादियों की सरकार है। सरकार ने गरीब, युवा, महिला, किसान, व्यापारी एवं मजदूर हित में बहुत काम किये हैं। सड़कों की दिशा में सरकार ने बहुत अच्छा काम किया है। पुलिस सुरक्षा एवं स्वास्थ्य योजनाएं बहुत अच्छी रही हैं। इसलिए भाजपा के लोगों पर हमारे खिलाफ बोलने को कुछ है नहीं, जो विकास न कराने की बात को मुद्दा बनायें। इस लिए ऐसे ही मुद्दे को आगे कर वह अनैतिक बयानबाजी कर रहे हैं।


Tags:    

  Similar Posts

Share it
Share it
Share it
Top