Breaking News
  • Breaking News Will Appear Here

पिछली सरकारों ने खजाना लूटा: सीएम अखिलेश

 Girish Tiwari |  2016-08-05 06:51:16.0

akhilesh_yadav


तहलका न्‍यूज ब्‍यूरो
लखनऊ: 
छोटे लोहिया जनेश्वर मिश्र की जयंती के अवसर पर गोमतीनगर में हो रहे कार्यक्रम में सीएम अखिलेश यादव ने कहा कि समाजवादी लोग फिर बहुमत की सरकार बनाएंगे। सीएम अखिलेश ने कहा कि पिछली सरकार ने खजाना लूटा था।


जनेश्वर मिश्र पार्क में हो रहे कार्यक्रम में सीएम अखिलेश यादव ने कहा कि समाजवादी साथियों को किताबे पढ़नी चाहिए। समाजवादी विचारधारा से खुशहाली आ सकती है। नौजवान है तो समाजवादी, लोकतांत्रिक है तो समाजवादी है।


सीएम अखिलेश ने कहा कि जनेश्वर मिश्र ने दबे कुचले लोगों के लिए संघर्ष किया। अपने सिद्धांतों से जनेश्वर मिश्र कभी नहीं हटे। सीएम अखिलेश ने कहा कि जनेश्वर मिश्र के सिद्धांतो से सपा सरकार बनी।जनेश्वर मिश्र के सिद्धांतो पर चलकर मुलायम सिंह यादव ने समाजवादी पार्टी को इतना बड़ा किया।


सीएम अखिलेश ने कहा कि समाज और प्रदेश को सम्पन्नता की ओर ले जाना है। सपा सरकार ने सभी वर्गों के लिए काम किया है। शहरों और गांवों के विकास में संतुलन बनाकर काम किया है। समाजवादी साथी जानते हैं इतना काम कभी नहीं हुआ, सपा सरकार ने कैंसर इंस्टीट्यूट को खड़ा किया।


सीएम ने कहा कि कन्या विद्याधन नेताजी की सोच थी। हमने आगे बढ़ाया। 55 लाख गरीब महिलाओंं को समाजवादी पेंशन दे रहे। बिना भेदभाव समाजवादी पेंशन अकाउंट में दे रहे हैं। एक्सप्रेसवे के किनारे किसानो के लिए मंडिया बना रहे हैं। दूध का इंतेजाम किया, उत्पादन बढ़ा दिया है। सबसे ज्यादा दूध उत्पादन यूपी में हो रहा है।


वहीं, सपा सुप्रीमो मुलायम सिंह यादव ने कहा कि जनेश्वर मिश्र प्रभावशाली नेता थे, जनेश्वर मिश्र, लोहिया जी से प्रभावित थे। मुलायम ने बताया कि जनेश्वर पार्टी के हर कार्यक्रम में हिस्सा लेते थे। जनेश्वर ने समाज को नई दिशा दी। गरीब किसानों के लिए संघर्ष किया।


सपा सुप्रीमो नेे कहा कि समाजवादी दल की विचारधारा अलग है। सपा सरकार किसान, नौजवान के लिए काम कर रही है। मुलायम ने कहा कि बिना किसान के देश समृद्ध नही हो सकता है। गांवो में CM अखिलेश ने पक्की सड़़के बनाई हैं। सफाई कराई।


मुलायम ने कहा कि समाजवादी पार्टी ने वकीलों को पहली बार सम्मान दिया। नौजवानों का शिविर भी सपा ने लगाया।


मुलायम ने कहा कि हमारे परिवार पर लोगों का विश्वास है। लोकसभा में हम 5 एक ही परिवार के जीते। राजनीति करना बहुत अहम काम है। सपा सुप्रीमो ने कहा कि पार्टी के पदाधिकारियों को बेदाग होना चाहिए। नौजवान और किसान का विशेष ध्यान देना है।


सपा सुप्रीमो ने कहा कि आज कल महिला बहुत होशियार हो गई हैं। सपा कार्यकर्ताओं को इस बात का ध्यान रखना है। 4 महिलाएं सीएम रही है। सपा महिलाओंं को आगे बढ़ा रही है। सपा सुप्रीमो ने कहा कि महिलाओं की सुंदरता नहीं गुण देखें। सीएम अखिलेश महिलाओं को न भूले। मुलायम ने कहा कि कुछ लोग सीएम अखिलेश को जानबूझकर बिजी रखना चाहते हैं। उन्‍होंने कहा कि दिल्ली में केवल चुनाव की चर्चा चल रही है।


मुलायम ने कहा कि हमने सपा बनाने मे बहुत मेहनत की है। मेरा ध्यान रखते 5वीं बार सरकार बना देना। उन्‍होंने 18 सभाएं करने का एलान भी किया। मुलायम ने कहा कि कांग्रेस और बीजेपी दोनो पार्टियां दंगा कराने की फिराक में हैं। दोनों पार्टियों के सारे नेता फील्ड में हैं। लेकिन हमारे नेताओं को खबर ही नही है।


Tags:    

  Similar Posts

Share it
Top