Breaking News
  • Breaking News Will Appear Here

बारिश से गिरा यूपी के इस मंत्री का कच्चा मकान, पत्नी-बच्चों के साथ मिलकर खुद ही मलबा हटाया

 Girish Tiwari |  2016-08-14 04:38:29.0

a समाज कल्याण राज्य मंत्री बंशीधर बौद्ध

तहलका न्‍यूज ब्‍यूरो
लखनऊ. यूपी सरकार में समाज कल्याण राज्य मंत्री बंशीधर बौद्ध अपनी सादगी के लिए जाने जाते हैं। शनिवार को बारिश की वजह से बंशीधर के कच्चे मकान की दीवार ढह गई। संयोग से उस कमरे में कोई नहीं सो रहा था। गृहस्थी का कुछ सामान रखा था। वह मलबे में दब गया। बंशीधर ने इस पर सरकारी अमले को तलब नहीं किया।


बारिश कम होने पर मंत्री ने पत्नी और बच्चों के साथ मिलकर खुद ही मलबा हटाया और सारा सामान निकाला। फिर घर में घुसे पानी को निकालने के लिए फावड़े से खुद ही नाली बनाई।

इस हादसे में एक लाख से अधिक के नुकसान का अनुमान लगाया जा रहा है। इस मामले में सूचना तहसील को नहीं दी गई। हालांकि राज्यमंत्री का घर ढहने की सूचना से क्षेत्र के लोग सकते में हैं। घटना की सूचना पर क्षेत्रीय राजस्वकर्मी भी पहुंचे, लेकिन राज्यमंत्री ने मदद लेने से इंकार कर दिया।

बता दें कि अखिलेश सरकार में समाज कल्याण राज्यमंत्री बंशीधर बौद्ध का मकान कतर्नियाघाट संरक्षित वन क्षेत्र के कतर्नियाघाट रेंज अंतर्गत नई बस्ती टेड़िया गांव में स्थित है। वे अपने कच्चे मकान में वह पत्नी व बेटों के साथ रहते हैं।

सादगी की हमेशा होती है चर्चा
बंशीधर को यूपी कैबिनेट में जब जगह मिली थी, तब उनकी सादगी चर्चा में आई थी। बंशीधर के पास न तो कोई गाड़ी है, न बैंक बैलेंस और न ही ज्यादा बड़ा खेत ही उनके पास है। वह कई साल पहले बलिया से रोजगार की तलाश में बहराइच आए थे।

साल 2000 और 2005 में लगातार दो बार जिला पंचायत सदस्य चुने गए थे। 2014 में विधायक चुने जाने के बाद एक साथ दो बेटियों की शादी बंशीधर ने की थी। उस समारोह में सीएम अखिलेश भी आए थे।

Tags:    

  Similar Posts

Share it
Share it
Share it
Top