Breaking News
  • Breaking News Will Appear Here

यूपी रोडवेज़ सफ़र में देगा फ्री वाई फाई

 Sabahat Vijeta |  2016-09-06 16:46:44.0

volvo


लखनऊ. यूपी रोडवेज की बसों में सफर करने वाले यात्रियों के लिए एक अच्छी खबर है. यात्रियों को इसी महीने से पूरे सफर में फ्री वाई-फाई की सुविधा मिलनी शुरू हो जाएगी. सफर के दौरान यात्री हाई स्पीड 4जी नेटवर्क का फ़ायदा उठा सकेंगे. अब तक सफर के दौरान कई बार मोबाइल फोन में नेटवर्क न होने की वजह से यात्रियों को जरूरी ईमेल व सोशल मीडिया से पूरी तरह से कट जाना पड़ता था. यह समस्या अब अब फ्री वाई-फाई में 4जी स्पीड से दूर हो जाएगी.


परिवहन निगम लखनऊ के क्षेत्रीय प्रबंधक एके सिंह ने बताया कि इस प्रक्रिया को शुरू करने पहले ट्रायल के तौर पर इसे वॉल्वो में शुरू भी कर दिया गया है. रोडवेज बसों में फ्री वाई-फाई की सुविधा शुरू करने के लिए परिवहन अधिकारियों ने एक निजी कम्पनी के हाई स्पीड ट्रायल शुरू कराया है. यह ट्रायल लखनऊ से दिल्ली रूट पर संचालित एसी वॉल्वो बस में शुरू किया गया है. परिवहन अधिकारियों के मुताबिक ट्रायल के बाद सभी एसी वॉल्वो बसों में फ्री वाई-फाई की सुविधा यात्रियों को मिलना शुरू हो जाएगी.


उन्होंने बताया कि बस यात्रियों को फ्री वाई-फाई इस्तेमाल करने के लिए परिचालक पासवर्ड देंगे. ट्रायल के बाद लखनऊ से विभिन्न रूट पर संचालित होने वाली एसी वॉल्वो बसों में सफर करने वाले यात्रियों को फ्री वाई-फाई की सुविधा मिलने लगेगी.


उन्होंने बताया कि बसों में फ्री वाई-फाई की सुविधा देने के लिए दिल्ली रूट की एसी वॉल्वो में ट्रायल शुरू कराया गया है. ट्रायल के बाद इसे पहले चरण में लखनऊ से विभिन्न रूट पर संचालित वॉल्वो बसों में यात्रियों की इसकी सुविधा मिलेगी. दूसरे चरण में सभी साधारण बसों में भी यात्रियों को फ्री वाई फाई की सुविधा दी जायेगी.

Tags:    

  Similar Posts

Share it
Top