Breaking News
  • Breaking News Will Appear Here

आज है किसान दिवस, जनता के लिए खुल जाएगा लखनऊ-आगरा एक्सप्रेसवे

 Abhishek Tripathi |  2016-12-23 05:30:05.0

agra-expresswayतहलका न्यूज ब्यूरो
लखनऊ. मुख्य सचिव राहुल भटनागर ने नवनिर्मित लखनऊ-आगरा एक्सप्रेस-वे को किसान दिवस 23 दिसंबर से आम लोगों के लिए शुरू करने से जुड़ी सभी जरूरी व्यवस्था समय से सुनिश्चित करने को कहा है। शासन ने यह तैयारी तब की है जबकि एक्सप्रेस वे पर अभी तक निर्माण कार्य चल रहा है। इसका 23 दिसंबर तक पूरा होना मुमकिन भी नहीं लग रहा है।

मुख्य सचिव सोमवार को लखनऊ में एक्सप्रेस-वे पर जरूरी सुविधाओं उपलब्ध कराने के लिए अधिकारियों की बैठक कर रहे थे। उन्होंने कहा कि आम नागरिकों को आकस्मिक चिकित्सा व सुरक्षा व्यवस्था तत्काल उपलब्ध कराने के लिए हर 30 किमी पर आगरा एक्सप्रेस-वे की दोनों दिशाओं पर डॉयल-100 व 108-एंबुलेंस के एक-एक वाहन उपलब्ध रहने चाहिए। इसके अलावा यातायात की सुविधा के लिए मार्ग पर आवश्यकतानुसार माइलस्टोन व साइन बोर्ड भी लगवा दिए जाएं।


इन वाहनों पर तैनात होने वाले वाहन चालकों को सामान्यत: स्थानान्तरित नहीं किया जाएगा। उन्होंने कहा कि ये वाहन चालक एक्सप्रेस-वे की जानकारी रखने के साथ-साथ चिह्नित अस्पतालों व पुलिस स्टेशनों की जानकारी रख रहे होंगे।

उन्होंने यूपीडा को एक्सप्रेस-वे पर पेट्रोलिंग करने वाले वाहनों के लिए जिलों में उचित स्थान चिह्नित कर बेस-स्टेशन का निर्माण कराने का निर्देश दिया। बेस स्टेशनों पर वायरलेस सेट तथा स्थानीय थाना का एक प्रतिनिधि नियमित उपस्थित रहेगा। बैठक में प्रमुख सचिव गृह देबाशीष पंडा, प्रमुख सचिव औद्योगिक विकास रमा रमण, पुलिस महानिदेशक जावीद अहमद आदि उपस्थित रहे।

स्पीड निगरानी इंस्ट्रूमेंट लगेंगे
मुख्य सचिव ने एक्सप्रेस वे पर ब्रेथइनलाइजर, स्पीड राडार आदि इंस्ट्रूमेंट लगाने के निर्देश दिए। उन्होंने यूपीडा को एक्सप्रेस-वे पर समेकित हाइवे ट्राफि क मैनेजमेंट सिस्टम स्थापित कराने के लिए जिलों के वरिष्ठ पुलिस अधीक्षकों से सामंजस्य बनाने का निर्देश दिया।

Tags:    

  Similar Posts

Share it
Share it
Share it
Top