Breaking News
  • Breaking News Will Appear Here

यूपी चुनाव: आगरा में रैली के बहाने विरोधियों को जवाब देंगे पीएम मोदी

 Abhishek Tripathi |  2016-11-20 07:51:05.0

pm-modiतहलका न्यूज ब्यूरो
आगरा. पीएम नरेंद्र मोदी रविवार को यूपी के आगरा में परिवर्तन रैली को संबोधित करेंगे। पीएम मोदी इस रैली के साथ आगरा में एक बड़ी आवासीय योजना का शुभारंभ भी करेंगे। 'साल 2022 तक सभी के लिए आवास' के तहत अगले तीन सालों में 1 करोड़ मकान बनाने का लक्ष्य तय किया गया है।


केंद्रीय ग्रामीण विकास मंत्री नरेंद्र सिंह तोमर ने बताया कि वर्ष 2022 तक सभी के लिए मकान के उद्देश्य को पूरा करने के लिए केंद्रीय कैबिनेट ने यूपी समेत पूरे देश में इंदिरा आवास योजना को पीएम आवास योजना ग्रामीण में पुनर्गठित करने को मंजूरी दी है। तोमर के मुताबिक, इस योजना के तहत 2016-17 से लेकर 2018-19 तक तीन सालों में एक करोड़ मकान बनाने की परिकल्पना की गई है। इस योजना में मैदानी क्षेत्र में 1.20 लाख और पर्वतीय क्षेत्रों में 1.30 लाख रुपये की सहायता प्रदान की जाएगी।


रैली में दो लाख की भीड़ जुटाने का दावा
आगरा में पीएम मोदी की रैली में दो लाख लोगों की भीड़ जुटाने का लक्ष्य रखा गया है। माना जा रहा है कि मोदी आगरा की धरती से एक बार फिर नोटबंदी समेत अन्य मसलों पर विपक्ष को जवाब तो पूरे देश को संबोधित करेंगे। रैली के व्यवस्थापक नवीन जैन ने बताया कि भीड़ को जुटाने के लिए हर प्रयास किए गए हैं1 सोशल मीडिया का भी सहारा लिया गया है। उम्मीद है कि कोठी मीना बाजार मैदान में आयोजित मोदी की रैली में दो लाख से भी अधिक की भीड़ जुटेगी।


3 साल बाद आगरा में पीएम मोदी की रैली
पीएम मोदी की आगरा में नवंबर, 2013 के बाद पहली जनसभा होने जा रही है। बीजेपी नेता और कार्यकर्ता कोठी मीना बाजार मैदान में होने वाली रैली को बहुजन समाज पार्टी (बसपा) की अध्यक्ष मायावती की रैली से अधिक सफल बनाने के प्रयास में जुटे हैं।

Tags:    

  Similar Posts

Share it
Top