Breaking News
  • Breaking News Will Appear Here

यूपी पुलिस ने राहुल गांधी को बना दिया घरेलू नौकर!

 Tahlka News |  2016-05-26 17:18:35.0

rahul_gandhiतहलका न्यूज ब्यूरो
गाजियाबाद. उत्तर प्रदेश पुलिस कितनी सजग है और किस तरह से काम करती है उसकी बानगी गाजियाबाद में देखने को मिली। यूपी पुलिस की घोर लापरवाही तब सामने आई जब पुलिस ने एक फ्लैट के नौकर के वेरिफिकेशन फॉर्म का सत्यापन कर दिया।


इस फॉर्म में नौकर के फोटो की जगह कांग्रेस के उपाध्यक्ष राहुल गांधी की तस्वीर लगी हुई है। इतना ही नहीं नौकर का नाम भी राहुल गांधी ही है और पिता स्वर्गीय राजीव गांधी का नाम भी लिखा हुआ है। पता भी 12 तुगलक लेन नई दिल्ली लिखा हुआ है। इसके बावजूद पुलिस ने इस फॉर्म पर बिना किसी जांच के सत्यापित कर मुहर लगा दी।


बता दें राहुल गांधी कोई आम आदमी नहीं हैं। वे देश के सबसे पुरानी राजनीतिक दल के उपाध्यक्ष हैं, इसके बावजूद अगर यूपी पुलिस उन्हें नहीं पहचानती और उनके फोटो सहित नाम के साथ वाले घरेलू नौकर के फॉर्म को सत्यापित कर देती है तो इस बात से उसकी कार्यप्रणाली का अंदाजा लगाया जा सकता है।

दरअसल, पूरा मामला तब सामने आया जब इंदिरापुरम की एक सोसाइटी एचआरसी प्रोफेशनल में घरेलू सहायकों के लिए उनकी सत्यापन फॉर्म का निरीक्षण चल रहा था। उसी दौरान एक फॉर्म मिला जिसमे राहुल गांधी की फोटो, नाम और पता लिखा हुआ था। एओए स्टॉफ को जैसे ही यह फॉर्म मिला वहां लोगों में हड़कंप मच गया। उस फॉर्म पर बकायदे इंदिरापुरम थाने की मुहर लगी थी। जिसके बाद इसकी शिकायत एसएसपी, एसपी और इंदिरापुरम थाने के इंचार्ज को भी दी गई।


दूसरी तरफ जिस फ्लैट की तरफ से यह आवेदन किया गया है उसके मालिक का कहना है कि उनके यहां पहले से ही दो नौकर हैं और उन्होंने इस तरह का कोई आवेदन नहीं किया था। इस बीच मामले की गंभीरता को देखते हुए अब पुलिस जांच की बात कर रही है। लेकिन इस मामले के बाद पुलिस की सजगता पर सवालिया निशान उठना लाजमी है। जिस तरह से आये दिन घरों में डकैती, चोरी और लूट की वारदात हो रही है उसके देखते हुए सोसाइटी वेरिफिकेशन तो करा रही हैं, लेकिन पुलिस उसको कैसे वेरीफाई करती है वह इस मामले से उजागर हो जाता है।

Tags:    

  Similar Posts

Share it
Share it
Share it
Top