Breaking News
  • Breaking News Will Appear Here

यूपी: नकली नोटों से चुनाव लड़ने की तैयारी में था यह नेता, खुद ही छाप रहा था नोट

 Abhishek Tripathi |  2016-12-25 03:15:25.0

meerutतहलका न्यूज ब्यूरो
मेरठ. नोटबंदी के बाद कालाधन को सफेद बनाने और पैसे को ठिकाने लगाने के कई मामले सामने आ रहे हैं। इसके साथ ही जाली नोटों के जखीरे भी पकड़े जा रहे हैं। इसी सिलसिले में मेरठ में एक राजनीतिक पार्टी के नेता को रंगे हाथों पकड़ा गया है। उनके पास से न सिर्फ जाली नोटों के बंडल मिले हैं बल्कि नोट छापने का पूरा कारखाना भी पकड़ा गया है।


पुलिस ने बरामद किए 4 लाख 27 हज़ार के नकली नोट
दरअसल, मेरठ पुलिस ने एक गैंग का खुलासा किया है जो नए 2000 और 500 नोट छाप कर बाजार में चला रहा है। इस गैंग का सरगना नेशनल लोकमत पार्टी का प्रदेश अध्यक्ष और मेरठ किठौर विधान सभा का प्रत्यशी रह चुका शख्स खुशी गांधी है। पुलिस ने चार लाख 27 हज़ार के नकली नोट इसके यहां से बरामद किया है।


पुलिस ने स्कैनर और प्रिंटिंग का सामान भी बरामद किया
पुलिस ने स्कैनर और प्रिंटिंग का सामान भी बरामद किया है। पुलिस ने इस गैंग के तीन सदस्यों को पकड़ा है और अन्य की खोज कर रही है। मेरठ के थाना पल्लवपुरम क्षेत्र चेकिंग के दौरान कार से नई करेंसी के 2000 और 500 के नकली नोट बरामद किए। पुलिस और एसओजी की टीम ने एक मुखबिर की सूचना पर चेकिंग अभियान चलाया।


छापेमारी के दौरान पकड़े गए
छापेमारी के दौरान एक एंडिवर कार को रोका गया। उसमें से 4 लाख 27 रुपए की नई करेंसी के नकली नोट बरामद किए गए। इस एंडेवर कार में नेशनल लोकमत पार्टी का प्रदेश अध्यक्ष और किठोर विधानसभा क्षेत्र के प्रत्याशी खुशी गांधी के साथ दो लोग मौजूद थे। खुशी की निशानदेही पर देर रात से अब तक ताबड़तोड़ छापेमारी जारी है।

  Similar Posts

Share it
Share it
Share it
Top