Breaking News
  • Breaking News Will Appear Here

हमने किसानों को न खाद की कमी होने दी न खाद की : शिवपाल यादव

 shabahat |  2017-02-12 15:43:49.0

हमने किसानों को न खाद की कमी होने दी न खाद की : शिवपाल यादव


लखनऊ / जसवंतनगर, इटावा. उत्तर प्रदेश के पूर्व कैबिनेट मंत्री और स्थानीय विधायक शिवपाल सिंह यादव ने आज अपने विधानसभा क्षेत्र के रजमउ, बनकटी, मलूपुर, नगला हरे, रामनगर, कुरसेना, धरवार, नगला नत्थू, हरचन्दपुर और नगला बहादुर गांव पहुंचे और अपने लिए अधिक से अधिक वोटों से जिताने का आशीर्वाद मांगा.

शिवपाल सिंह यादव ने ग्रामीणों से कहा कि यह गांव हमारा परिवार है. समाजवादी पार्टी की सरकार में हमने ही इन गांवों में जनसुविधाएं देने का काम किया. लोक निर्माण विभाग का मंत्री रहते हुए हमने पूरे जसवंतनगर विधानसभा क्षेत्र में सड़कों का निर्माण कराया. इसके अलावा नौकरियां भी सबसे ज्यादा मेरे कार्यकाल में ही मिल सकी. हमारी सरकार ने 13 हजार लेखपालों की भर्ती कराई.

अपने कार्यकाल में हुए विकास कार्यों के बारे में शिवपाल सिंह यादव ने कहा कि हमने किसानों को कभी खाद व बीज की कमी नहीं होने दी. खाद व बीज का दाम जहां सस्ता कराया वहीं उपलब्धता भी सुनिश्चित कराई. हमारी सरकार के समय में जब चाहो जितनी चाहो के आधार पर खाद व बीज उपलब्ध कराया गया. उन्होंने कहा कि नहरों और रजवाहों की सफाई हमारी ही सरकार की देन है. समाजवादी पार्टी की सरकार ने ही नहरों की खुदाई करवाई. इससे दो फायदे हुए. एक तो नहरों में जब बरसात के समय पानी ज्यादा हो जाता था तब वह खेतों में नहीं भरा जिससे फसल खराब नहीं हुई, दूसरा सिंचाई के लिए हमेशा पानी की उपलब्धता बनी रही.



शिवपाल सिंह यादव ने कहा कि पहले किसानों को अपने छोटे-छोटे कार्यों के लिए सालों तक तहसीलों में बैठे लेखपालों, कानूनगो और तहसीलदारों के चक्कर काटने पड़ते थे इसलिए वर्षों से लंबित राजस्व संहिता को मैंने ही लागू कराया ताकि किसानों को उनके दरवाजे पर न्याय दिलाया जा सके.

शिवपाल सिंह यादव ने कहा कि दूसरे दलों से चुनाव लड़ रहे लोग केवल बरसाती मेंढक हैं. केवल चुनाव के समय ही दिखाई देते हैं. हमारे प्रधानमंत्री ने विदेशों से काला धन लाकर देशवासियों के खातों में जमा करने को कहा था. आप लोग बताइये कितना काला धन वह विदेश से ला पाये. उन्होंने कहा कि काला धन केवल पूंजीपतियों और नम्बर दो का काम करने वालों के पास होता है, किसानों के पास तो काला धन होता ही नहीं लेकिन प्रधानमंत्री ने पूरे देश के लोगों को बैंकों के बाहर लाइन में लगा दिया. उन्होंने नौजवानों को नौकरी देने का भी वायदा किया था. कितनों को नौकरी दी.

शिवपाल सिंह यादव ने कहा कि यदि इस बार आपने हमें पावर दी तो हम यह कोशिश करेंगे कि हर परिवार के एक लड़की या लड़के को नौकरी दी जा सके और जिसे नौकरी नहीं मिले उसे रोजगार का दूसरा कोई साधन उपलब्ध कराया जाये ताकि परिवार का गुजर-बसर हो सके.

शिवपाल सिंह यादव ने कहा कि आपको कभी कोई दिक्कत हो तो पत्र लिख देना या फोन कर देना, हम हर संभव मदद की कोशिश करेंगे. उन्होंने लोगों से आहवान किया कि वैसे तो हर बार आपने चुनाव जिताया ही है. पहली बार 11 हजार, दूसरी बार 33 हजार, तीसरी बार 55 हजार और चौथी बार 82 हजार मतों से जिताया. हमारी तो आपसे अपील है कि इस बार ज्यादा से ज्यादा संख्या में हमें वोट देना ताकि उत्तर प्रदेश में सबसे बड़ी जीत हासिल की जा सके.

विधान परिषद सदस्य अशोक वाजपेई, देवरिया के पूर्व सपा जिलाध्यक्ष गेंदालाल व शिवपाल सिंह यादव यूथ ब्रिगेड के राष्टीय अध्यक्ष अमित जानी समेत कई जनपदों से आये लोग भी शिवपाल सिंह यादव के साथ रहे और उनके पक्ष में वोट देने की अपील की.

Tags:    

  Similar Posts

Share it
Top